Bilaspur News: वसूलीबाज पार्षद के खिलाफ FIR, दुकान दिलाने के नाम पर वसूले लाखों रुपये, जांच में हुआ खुलासा

वार्ड क्रमांक 50 के पार्षद अमित सिंह के खिलाफ अपराध दर्ज नगर निगम की जांच पर हुआ था खुलासा,निगम कमिश्नर ने एसपी को लिखा था पत्र

Update: 2024-07-25 16:10 GMT

बिलासपुर। बहतराई स्थित नगर निगम की 9 दुकानों की फर्जी रसीद काटकर पैसा वसूलने वाले पार्षद अमित सिंह के खिलाफ सरकंडा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। सरकंडा पुलिस ने पार्षद अमित सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। फर्जी रसीद के ज़रिए पैसा लेने की शिकायत मिलने के बाद नगर पालिक निगम ने जांच किया था, जिसके बाद मामले में पार्षद अमित सिंह की संलिप्तता पाए जाने पर निगम कमिश्नर अमित कुमार ने मामले में कार्रवाई करने के लिए एसपी रजनेश सिंह को पत्र लिखा था। निगम की जांच समिति द्वारा एकत्रित किए गए दस्तावेज को भी पुलिस को सौंपा गया था।

दरअसल पूरा मामला वार्ड क्रं. 50 के बहतराई क्षेत्र का हैं, जहां पूर्व में मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत नगर निगम ने 40 दुकानों का निर्माण किया था। इन दुकानों में से 9 दुकानों का पिछले कुछ समय से फर्जी रसीद काटकर दुकानदारों से किराया वसूलने की शिकायत की गई थी। शिकायत मिलने पर निगम कमिश्नर अमित कुमार ने उपायुक्त सती यादव के नेतृत्व में चार सदस्यीय जांच दल का गठन किया था ,जिसमे जोन क्रं.7 के कमिश्नर अरुण साहू,सहायक अभियंता सोमशेखर विश्वकर्मा और सहायक कार्यालय अधीक्षक राजेश देवांगन शामिल थे।

जांच दल द्वारा 4 जुलाई को मौके पर जाकर रसीद एवं किराया के संबंध में जांच किया गया था और निगम के स्टोर विभाग को काटे गए रसीद के संदर्भ में पत्र लिखकर सत्यापन के लिए कहा गया था। सत्यापन और पूरी जांच के बाद मामले की रिपोर्ट जांच दल द्वारा निगम कमिश्नर को सौंप दी गई थी। जिसमें पार्षद अमित सिंह द्वारा 9 दुकानों में काबिज लोगों से रसीद बुक क्रमांक 15590 और 15591 के ज़रिए 18700 रूपये प्रति दुकान वसूला गया है,कुल 2 लाख 5 हजार 700 रूपये नगर निगम के नाम से अवैध रूप से वसूला गया है।

विस्तृत रिपोर्ट एफआईआर की कापी में है...



Tags:    

Similar News