Bilaspur News: प्रेमी की आत्महत्या से परेशान प्रेमिका पहले कुएं में कुदी, जहर पिया, फिर भी बच गई तो लगा ली फांसी...

Bilaspur News: पिछले माह नाबालिक प्रेमी के आत्महत्या के बाद नाबालिक प्रेमि के गम में प्रेमिका ने भी अपनी जान दे दी। आत्महत्या करने के लिए पहले वह कुएं में कुदी, जहर पिया, फ़िर भी बच गई। अंततः बेर के पेड़ में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली

Update: 2024-08-12 14:03 GMT

Bilaspur News रायपुर। प्रेमी के आत्महत्या के एक माह बाद प्रेमिका ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पिछले माह नाबालिक प्रेमी के आत्महत्या की जानकारी लगने पर नाबालिक प्रेमिका ने उसी दिन जहर खा लिया था पर उसकी जान बच गई थी। इसके बाद उसने कुएं में कूद कर जान देने की कोशिश की फिर भी वह आत्महत्या करने में असफल रही। अब फांसी लगाकर खुदखुशी नाबालिक लड़की ने की है। मामला पचपेड़ी थाना क्षेत्र का है।

पिछले माह की 13 जुलाई को पचपेड़ी थाना क्षेत्र के ग्राम चिस्दा से घर से भागे नाबालिकों को रायपुर ट्रैफिक पुलिस ने पकड़ा था। रायपुर पुलिस ने नाबालिको को पकड़ परिजनों को सौंप दिया था। जिसके बाद अगले दिन 14 जुलाई को नाबालिक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। प्रेमी की मौत की खबर सुनते ही, नाबालिक प्रेमिका ने भी खुदकुशी की कोशिश की थी।

मिली जानकारी के अनुसार चिस्दा निवासी अविनाश यादव औऱ हेमा अपने दोस्त परमेश्वर यादव के साथ परिजनों को बिना बताये पिछले माह 13 जुलाई को रायपुर चल दिये थे। रायपुर की ट्रैफिक पुलिस ने उनकी बाइक को रोका और दुपहिया वाहन के दस्तावेज मांगे। वाहन के पूरे दस्तावेज नहीं होने के कारण तथा साथ में नाबालिग युवती के होने की वजह से तीनो को पूछताछ कर संदेह के आधार पर पचपेड़ी पुलिस के हवाले कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने तीनों के परिजनों को बुलाकर समझाईश देकर उन्हें सौंप दिया, किंतु परिजनों के हाथ आने की वजह से क्षुब्ध होकर नाबालिग युवक अविनाश यादव ने 14 जुलाई को घर पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। प्रेमी की मौत की खबर सुनते ही नाबालिग युवती ने घर पर रखे मल्टीविटामिन सिरप को पी लिया जिसे गंभीर अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मस्तूरी में उपचार के लिए दाखिल कराया जहां उसकी सेहत में सुधार होने के बाद परिजन छुट्टी करवा के चले गए।

जिसके बाद हेमा का मन बहलाने उसे उसके मामा के घर ग्राम मुकुंदपुर छोड़ दिया गया था। पर कुछ दिनों बाद वहां भी घर की बाड़ी में स्थित कुंए में कूदकर आत्महत्या का प्रयास किया। पर तत्काल उसे निकाल लिया गया। फिर उसे वापस उसके गांव चिस्दा भेज दिया गया।

जहां बीती रात प्रेमी के मौत के सदमे में हेमा ने घर के बाजू में बेर के पेड़ में साड़ी का फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली, पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर लिया हैं और जांच में जुटी है।

Tags:    

Similar News