SI सहित 3 सस्पेंड: हाईकोर्ट जज से फोन कर पूछा, कहां पर है घर, जाना कहां है... एसपी ने सस्पेंड कर जांच बैठाई

Update: 2022-10-29 05:44 GMT

NPG ब्यूरो। हाईकोर्ट जज के दौरे में जिन पुलिसकर्मियों की एस्कॉर्ट ड्यूटी लगाई गई थी, उन्होंने जज से ही फोन कर पूछ लिया कि आपका घर कहां पर है और जाना कहां है...। इस बात पर जज साहब ने नाराजगी जताई। इसे गंभीरता से लेते हुए एसपी ने तत्काल एक सब इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया है। यह घटना तब सामने आई, जब एक कांस्टेबल का निलंबन आदेश सोशल मीडिया में वायरल हो गया। घटना उत्तरप्रदेश के अंबेडकरनगर जिले की है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस प्रकाश सिंह दिवाली के पहले दिन यानी 23 अक्टूबर को जिले के दौरे पर जाने वाले थे। सब इंस्पेक्टर तेज बहादुर सिंह, कांस्टेबल ऋषभ राज यादव और अयूब वली की एस्कॉर्ट ड्यूटी लगाई गई थी। इन पर आरोप है कि जज से ही फोन कर पूछा कि आपका घर कहां पर है और कहां जाना है। इस बात से जज ने नाराज होकर एसपी से अपनी नाराजगी जताई, जिसके बाद तीनों को सस्पेंड कर विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि इनके पास जज का नंबर कहां से आया।

ये लिखा है निलंबन आदेश में...

"जिला अंबेडकर नगर के कांस्टेबल नंबर 202061410 ऋषभ राज यादव गंभीर आरोप का सामना कर रहे हैं। रिस्पांस ऑफिसर, पुलिस लाइन द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट के अनुसार, कांस्टेबल को माननीय न्यायाधीश प्रकाश सिंह की एस्कॉर्ट ड्यूटी पर तैनात किया गया था। एस्कॉर्ट ड्यूटी पर कर्मचारियों ने न्यायाधीश से पूछा, "कहां है आपका घर, और आपको कहां जाना है" यह हमारे संज्ञान में आया है। आरोप गंभीर प्रकृति के हैं, इसलिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ ग्रेड पुलिस अधिकारी (दंड और अपील) मैनुअल-1991, नियम 17(1) प्रावधानों के अनुसार, पीएनओ-202061410 कांस्टेबल ऋषभ राज यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय जांच पर विचार किया जाता है।"

Tags:    

Similar News