GAD सिकरेट्री डीडी सिंह की संविदा नियुक्ति समाप्त, सरकार ने नहीं दिया एक्सटेंशन, पूर्व CM के सचिव रहे

GAD Secretary DD Singh: रिटायर आईएएस डीडी सिंह को एक्सटेंशन नहीं मिल पाया। 30 जून को उनकी संविदा नियुक्ति समाप्त हो गई। विष्णुदेव साय सरकार ने उन्हें एक्सटेंशन देने से इंकार कर दिया।

Update: 2024-07-08 15:33 GMT

GAD Secretary DD Singh रायपुर। तीन साल से संविदा में पोस्टेड रिटायर आईएएस डीडी सिंह की संविदा नियुक्ति समाप्त हो गई है। वे 30 जून 2021 को रिटायर हुए थे। भूपेश बघेल की पिछली सरकार ने उन्हें एक साल का एक्सटेंशन देते हुए ट्राईबल सिकरेट्री के साथ ही जीएडी में उन्हें कंटीन्यू किया था। उनके पास मुख्यमंत्री सचिवाललय में सचिव का भी प्रभार था।

भूपेश बघेल सरकार ने दो बार उनकी संविदा नियुक्ति को एक्सटेंशन दिया। एक बार 30 जून 2022 में और दूसरी बार 30 जून 2023 को। दिसंबर 2023 में सरकार बदली तो चर्चा थी कि डीडी सिंह की संविदा नियुक्ति निरस्त की जाएगी। मगर सरकार ने पोस्टिंग निरस्त तो नहीं की मगर विभाग जरूर कम कर दिया था। उनके पास ट्राईबल पहले ही हट गया था। जीएडी का भी मुख्य सेक्शन हटा लिया गया था। उनके पास राजभवन, मंत्रालय, सूचना का अधिकारी, राज्य निर्वाचन, सत्कार जैसे सेक्शन बच गए थे। अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि आदिवासी अफसर को हटाने से मैसेज अच्छा नहीं जाता, सो अब जब संविदा नियुक्ति के दूसरे एक्सटेंशन का टाईम 30 जून को खतम हुआ, तो सरकार ने उसे नहीं बढ़ाया। चूकि एक्सटेंशन नहीं हुआ, ऐसे में डीडी सिंह अपने आप रिटायर हो गए।

अब नो एक्सटेंशन

सरकार से जुड़े सूत्रों ने एनपीजी न्यूज से इस बात की पुष्टि की...जीएडी सिकरेट्री डीडी सिंह का एक्सटेंशन 30 जून को समाप्त हो गया है। अब तीसरी बार उन्हें एक्सटेंशन नहीं दिया जा रहा। डीडी सिंह के पास जितने सेक्शन थे, वे सभी जीएडी सिकरेट्री पी0 अम्बलगन संभालेंगे। इसका आदेश भी जारी हो गया है।

Tags:    

Similar News