DM Savin Bansal Viral Video: शराब ठेके पर नजर आये DM साहब... लाइन में लगकर खरीदी 680 की व्हिस्की, फिर जो हुआ... देखें Video

DM Savin Bansal Viral Video: जिलाधिकारी सविन बंसल(DM Savin Bansal) का एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में डीएम सविन बंसल शराब के ठेके पर नजर आ रहे हैं.

Update: 2024-09-20 04:55 GMT

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के जिलाधिकारी सविन बंसल(DM Savin Bansal) का एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में डीएम सविन बंसल शराब के ठेके पर नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं उन्होंने एक शराब की बोतल भी खरीदी. 

शराब ठेके पर पहुंचे डीएम साहब

वायरल वीडियो में देखा जा सकता हैं, देहरादून के जिलाधिकारी आईएएस सविन बंसल शराब की दुकान में खड़े हैं. बाकी ग्राहकों की तरह लाइन लगाकर शराब खरीदने का इंतज़ार कर रहे हैं. इसके बाद एक शराब की बोतल लेते हैं. 

680 में व्हिस्की खरीदी

दरअसल, जिले में लगातार शराब ठेकों पर ओवर रेटिंग और अनियमितताओं की शिकायतें मिल रही थीं. शराब दुकानदार निर्धारित मूल्य अधिक दाम शराब बेचते हैं. इसकी असलियत जानने के लिए डीएम साहब ग्राहक बनकर ठेके पड़ पहुंच गए. सविन बंसल बिना किसी सुरक्षा के खुद कार चलाकर गए. उसके बाद उन्होने 660 रुपये की व्हिस्की 680 में खरीदी. अधिक कीमत पर बेचे जाने को लेकर डीएम ने आपत्ति जताई तो ठेकेदार उनसे बहस करने लगा. डीएम सविन बंसल ऐसे अभद्र व्यवहार किया. 

ठेकदार को लगाई फटकार

इसके बाद उन्होंने अपनी पहचान बताई जिसके बाद शराब विक्रेताओं में मच गया. आईएएस जमकर ठेकदार को फटकार लगाई. उन्होंने ठेके रजिस्टर चेक की. फिर डीएम साविन ने तत्काल आबकारी अधिकारी को फोन कर जांच के आदेश दिए. डीएम के आदेश पर ओल्ड मसूरी रोड, चूना भट्टा की दुकान, सर्वे चौक, जाखन समेत शहर के कई शराब ठेकों पर छापेमारी की गयी. उप-जिलाधिकारी हरी गिरी ने चूना भट्टा स्थित शराब की दुकान पर छापा मारा. यहाँ भी अधिक दामों में शराब बेचे जा रहे थे.

इस मामले में दुकान के मालिक पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी ठोका गया है. साथ ही ओवर रेटिंग और अनियमितताएं को लेकर उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है. वहीँ दूसरी तरफ डीएम सविन बंसल की इस औचक निरीक्षण की लोग खूब तारीफ़ कर रहे हैं.  

कौन है आईएएस सविन बंसल

आईएएस सविन बंसल साल 2009 बैच के अधिकारी है. वे देहरादून के 65 जिलाधिकारी हैं. उन्होंने 5 सितम्बर को देहरादून जिलाधिकारी का चार्ज संभाला है. सविन बंसल कुमाऊं मंडल के अल्मोड़ा और नैनीताल जिले के ज़िलाधिकारी भी रहे चुके हैं. 

सविन बंसल अपने काम करने के तरीके को लेकर जाने जाते हैं. शहर की व्यवस्था का हाल जानने के लिए वो अक्सर अकेले निकल जाया करते हैं. कुछ दिन पहले निजी वाहन से मरीज बनकर सीधे कोरोनेशन अस्पताल पहुंच गए. वहां ओपीडी का पर्चा बनाने के लिए खुद लाइन में लगे. फिर ओपीडी व्यवस्था जांच, अस्पताल में सफाई, पेयजल व्यवस्था, दवा आदि की जांच की. डीएम ने निक्कू, सामान्य वार्ड, ओटी, डेगू वार्ड, आईसीयू, इमरजेंसी वार्ड का भी निरीक्षण किया था. 

Tags:    

Similar News