Chhattisgarh IAS Transfer CG आईएएस तबादले आज-कल में : कुछ जिलों के कलेक्टर बदले जाएंगे, मंत्रालय में भी एक-दो फेरबदल

Update: 2023-06-05 13:29 GMT

Chhattisgarh IAS Transfer

रायपुर. छत्तीसगढ़ में आईएएस के तबादलों की कवायद शुरू हो गई है. आज-कल में आदेश जारी हो जाएंगे. इनमें तीन कलेक्टर के अलावा मंत्रालय व डायरेक्ट्रेट लेवल में कुछ बदलाव होने हैं. जो चर्चा है, उसके मुताबिक दुर्ग, बिलासपुर और महासमुंद के कलेक्टरों की जिम्मेदारियां बदली जा सकती हैं. इसके अलावा कुछ और जिले भी प्रभावित होंगे.

आईएएस अनिल टुटेजा के रिटायरमेंट के बाद डायरेक्टर इंडस्ट्री का पोस्ट खाली है. इसी तरह किन्हीं कारणों से निरंजन दास के लंबे अवकाश पर होने के कारण भी आबकारी सचिव और कमिश्नर का काम प्रभावित हो रहा है. ऐसी खबरें भी हैं कि वे अब आगे कन्टीन्यू नहीं करना चाहते. ऐसी स्थिति में जिन जिलों के कलेक्टर बदले जाएंगे, उन्हीं में से किसी एक को यह जिम्मेदारी देना लगभग तय हो गया था. चर्चा है कि जब कलेक्टर के सामने यह प्रस्ताव आया तो वे पशोपेश में पड़ गए. यही वजह है कि थोड़ी देर हुई. तीन जिलों में बदलाव का असर कुछ और अफसरों पर पड़ सकता है, क्योंकि फेरबदल की स्थिति में चेन बनता है, जिसमें कुछ और दायरे में आ जाते हैं.

Full View

बता दें कि आईएएस निरंजन दास 31 जनवरी को रिटायर हुए थे. इसके बाद उन्हें संविदा नियुक्ति देकर आबकारी सचिव और कमिश्नर दोनों ही जिम्मेदारी दी गई. उनके अवकाश के कारण इन दोनों पदों पर नियुक्ति दी जानी है. इसी तरह आईएएस टुटेजा मई महीने में रिटायर हुए. वे डायरेक्टर इंडस्ट्री की जिम्मेदारी संभाल रहे थे.

Tags:    

Similar News