नियुक्ति रद्द ब्रेकिंग: मरकाम को झटका, महामंत्रियों की नियुक्तियां रद्द, सैलजा का देखिए पत्र....

congress Appointment canceled breaking

Update: 2023-06-22 14:44 GMT

रायपुर। महामंत्रियों की नियुक्ति के मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष मोहन मरकाम को तगड़ा झटका लगा है। प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने महामंत्रियों के प्रभार में किए गए बदलाव को तत्‍काल रद्द कर दिया है। प्रदेश प्रभारी ने पीसीसी चीफ मरकाम को बयाकयदा पत्र लिखकर नियुक्तियों को रद्द करने का आदेश दिया है। साथ ही संगठन और प्रशासन महामंत्री की जिम्‍मेदारी रवि घोष को देने का निर्देश दिया है।

बता दें कि एक दिन पहले ही पीसीसी चीफ मरकमा ने पांच महामंत्रियों और एक उपाध्‍यक्ष के प्रभार में बदलाव का आदेश जारी किया था। इसमें घोष को महामंत्री प्रशासन के पद से हटाकर बस्‍तर का प्रभारी महामंत्री बनाया गया था। वहीं, अमरजीत चावला को प्रशासन महामंत्री के पद से हटा कर रायपुर शहर, युथ कांग्रेस और एनएसयूआई की जिम्‍मेदारी दी गई थी, जबकि राजनांदगांव के प्रभारी महामंत्री अरूण सिसोदिया को पार्टी के प्रशासन एवं संगठन की जिम्‍मेदारी दी गई थी।

पार्टी सूत्रों के अनुसार मरकाम ने इस अप्रत्‍याशित बड़े बदलाव से पहले न तो मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल से सहमति ली थी और न ही प्रदेश प्रभारी को विश्‍वास में लिया था। इसी वजह से न केवल मुख्‍यमंत्री बल्कि प्रदेश प्रभारी भी नाराज हो गईं। बताया जा रहा है कि प्रदेश के वरिष्‍ठ नेताओं ने भी इस मामले में आलाकमान से मरकाम की शिकायत कर दी थी। इसे देखते हुए प्रदेश प्रभारी ने नियुक्तियों को तुरंत रद्द करने का निर्देश दिया है।


Full View

Tags:    

Similar News