Higher education news: रजिस्ट्रार की छुट्टी: प्रतिनियुक्ति अवधि खत्म होने से पहले ही सरकार ने हटाया, अब ये बने नए रजिस्ट्रार

Higher education news: शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय में कुल सचिव को प्रतिनियुक्ति अवधि खत्म होने के पहले ही हटा दिया गया है।

Update: 2024-10-25 06:57 GMT

Higher education news: बस्तर। शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। यहां के कुल सचिव अभिषेक वाजपेयी को हटा दिया गया है। विश्वविद्यालय में डा राजेश लालवानी को रजिस्ट्रार बना दिया गया। लालवानी अभिषेक वाजपेयी की जगह पर अब पदभार संभालेंगे।

अभिषेक वाजपेयी को शासन ने प्रतिनियुक्ति पर विश्वविद्यालय का कुलसचिव बनाया था। वे धरमपुरा काकतीय पीजी कालेज से विवि में प्रतिनियुक्ति पर आए हुए थे। अभिषक वाजपेयी के कार्यकाल की प्रमुख उपलिब्धयों में विवि को मल्टी डिसिप्लनरी यूनिवर्सिटी के साथ ही साथ दीक्षांत करवाना भी शामिल है। इससे पहले भी डा वीके पाठक को कार्यकाल पूरा होने से पहले ही विवि से हटना पड़ा था। एनईपी लागू होने व इन दिनों विश्वविद्यालय में अतिथि प्राध्यापकों की भर्ती जारी होने के बीच वाजपेयी को हटाने से विवि के कामकाज पर बड़ा असर पड़ना स्वाभाविक है।

राजेश लालवानी राज्य प्रशासनिक सेवा से चयनित होकर इस पद पर आसीन हो रहे हैं। इससे पहले वे बीआईटी में अध्यापन कार्य में संलग्न रहे हैं। विवि प्रबंधन इसे रुटीन कार्रवाई मान रहा है। विश्वविद्यालय की स्थापना के बाद ही यहां गिनती के ही पीएससी चयनित उम्मीदवार रजिस्ट्रार बनने आए हुए थे। इनमें भी ज्यादातर पोस्टिंग के बाद रायपुर व अन्यत्र स्थानांतरित होकर वापस जाने तत्परता दिखाते है।

Tags:    

Similar News