Chhattisgarh News: सौम्‍या, रानू और समीर पर एक और एफआईआर: कोयला घोटाला में जेल में बंद निलंबित अफसरों की बढ़ी मुश्किलें..

Chhattisgarh News: चर्चित कोयला घोटाला में गिरफ्तार आईएएस और राज्‍य प्रशासनिक सेवा के अफसरों की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। एसीबी-ईओडब्‍ल्‍यू ने जेल में बंद तीनों आरोपियों के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज कर लिया है।

Update: 2024-07-08 06:23 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। भ्रष्‍टाचार की जांच करने वाली राज्‍य सरकार की एजेंसी आर्थिक अपराध अन्‍वेषण ब्‍यूरो (ईओडब्‍ल्‍यू) ने निलंबित आईएएस रानू साहू, समीर बिश्‍नोई और राज्‍य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सौम्‍या चौरसिया के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज किया है। तीनों के खिलाफ अलग-अलग दर्ज एफआईआर में तीनों पर आय से अधिक संपत्ति जमा करने का आरोप है। एफआईआर में ईओडब्‍ल्‍यू ने तीनों की संपत्ति का डिटेल भी दर्ज किया है।

एफआईआर के अनुसार सौम्या चौरसिया और परिवार के नाम पर 9 करोड़ 20 लाख रुपए की 29 अचल संपत्ति होने की पुष्टि ईओडब्ल्यू ने की है। यह संपत्ति वर्ष 2021 से 2022 के बीच खरीदी गई है। निलबित आईएएस रानू साहू पर वर्ष 2015 से 2022 तक करीब चार करोड़ रुपए की अचल संपत्ति स्वयं के नाम से और पारिवारिक सदस्यों के नाम से खरीदने का आरोप, जबकि उनके सेवा में आने के बाद से 2022 तक का कुल वेतन 92 लाख रुपए बताया गया है। इसी तरह निलंबित आईएएस समीर बिश्नोई का वर्ष 2010 से 2022 तक का कुल वेतन 93 लाख रुपये मिला। इसी अवधि में ही उन्होंने अपनी पत्नी प्रीति गोधरा के नाम से 5 करोड़ रुपए की कई अचल संपत्ति क्रय की।

Tags:    

Similar News