Chhattisgarh News: सौगात: छत्‍तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को दीपावली से पहले मिलेगा वेतन, वित्‍त विभाग ने जारी किया निर्देश

Chhattisgarh News:

Update: 2024-10-22 13:06 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को राज्‍य सरकार ने बड़ी सौगात दी है। विभाग विभाग की तरफ से इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। वित्‍त मंत्री ओपी चौधरी के निर्देश पर वित्‍त सचिव मुकेश बंसल आदेश जारी कर दिया है। इस आदेश में कहा गया है कि छत्तीसगढ़ कोषालय संहिता भाग-एक के सहायक नियम 206 (2) में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए यह निर्णय लिया गया है कि अक्टूबर, 2024 के वेतन का भुगतान दीपावली पर्व के दृष्टिगत 28 अक्टूबर, 2024 और पश्चातवर्ती तिथियों में किया जाये।

यह भी निर्णय लिया गया है कि व्यावसायिक सेवाओं हेतु अदायगी मद (जिससे कार्मिकों को भुगतान किया जाता हो) से किये जाने वाले भुगतान भी दिनांक 28 अक्टूबर, 2024 एवं पश्चातवर्ती तिथियों में किया जाये ताकि कार्मिकों को मजदूरी / पारिश्रमिक / मानदेय का भुगतान किया जा सकें।

राज्य शासन के निगम / मंडल/प्राधिकरण / आयोग / विश्वविद्यालय / स्थानीय निकाय / सार्वजनिक उपक्रम/अन्य एजेंसी / संस्थान भी अपनी वित्तीय स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए उपरोक्तानुसार भुगतान पर विचार कर सकते हैं।



Tags:    

Similar News