Bilaspur News: 3 तहसीलदारों को शोकाज नोटिस: कलेक्‍टर ने जारी किया निर्देश, जानिये..क्‍या है मामला

Bilaspur News:

Update: 2024-08-30 14:45 GMT

Bilaspur News: बिलासपुर। न्यायालयीन प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही बरतने के आरोप में तीन नायब तहसीलदारों को शो-कॉज नोटिस जारी करने कलेक्टर अवनीश शरण ने निर्देश जारी किया है। बिल्हा तहसील के नायब तहसीलदार लखेश्वर किरण, विनीता शर्मा और पचपेड़ी के नायब तहसीलदार अप्रितम पाण्डेय शामिल है।

कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देश पर एडीएम आ.ए. कुरूवंशी ने शुक्रवार को जिला कार्यालय के मंथन सभा कक्ष में राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर राजस्व से जुड़े विभिन्न मामलों की समीक्षा की। उन्होंने पूरी पारदर्शिता और शुद्धता के साथ गिरदावरी का कार्य 30 सितम्बर तक करने के निर्देश दिए।

बैठक में एडीएम ने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि त्रुटि सुधार के प्रकरणों का जल्द निराकरण करें। विशेषकर 6 माह एवं 1 वर्ष से अधिक के प्रकरणों के निराकरण में तेजी लाए। स्वामित्व योजना अंतर्गत मिले नक्शों का सत्यापन कर एक सप्ताह में प्रेषित करने कहा गया। उन्होंने कहा कि इस खरीफ वर्ष में डिजीटल क्रॉप सर्वे का काम शुरू किया गया है जिसमें बोदरी तहसील के अंतर्गत सभी हल्कों में यह काम किया जाए।

डिजिटल क्राप सर्वे के दौरान दो-दो गांव का दौरा करेंगे तहसीलदार

तहसील के दो-दो गांवों में डिजीटल क्रॉप सर्वे के दौरान तहसीलदारों की मौजूदगी भी तय कर दी है। भू-अर्जन के निराकृत प्रकरणों में रिकॉर्ड दुरूस्तीकरण का कार्य जल्द करने कहा गया। राजस्व विभाग की विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत वसूली में भी तेज लाने के सख्त निर्देश दिए गए। इसके अलावा ई-कोर्ट प्रकरण, जाति प्रमाण पत्र, सीमांकन, डायवर्सन, अभिलेख शुद्धता, नजूल भूमि आबंटन, भू-नक्शा अपडेशन आदि की समीक्षा कर विस्तृत निर्देश दिए गए। बैठक में एडीएम शिव कुमार बनर्जी, संयुक्त कलेक्टर मनीष साहू, सभी एसडीएम, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार मौजूद थे।

Tags:    

Similar News