Balodabazar: सीएम हाउस में हाई लेवल मीटिंग: साय ने रद्द किया दौरा, कलेक्‍टर और एसपी किए गए तलब...

Balodabazar: बलौदबाजार में हुए बवाल को लेकर सरकार एक्‍शन में है। मुख्‍यमंत्री निवास पर उच्‍च स्‍तरीय बैठक चल रही है। इसमें गृह मंत्री के साथ मुख्‍य सचिव और डीजीपी सहित अन्‍य आला अफसर मौजूद हैं।

Update: 2024-06-11 07:56 GMT

Balodabazar: रायपुर। बलौदाबाजार-भाटपारा जिला मुख्‍यालय में एक दिन पहले हुए उपद्रव के मामले में मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। सीएम साय ने अपना जशपुर दौरा रद्द कर दिया है। इस वक्‍त वे सीएम हाउस में हाई लेवल मीटिंग ले रहे हैं। इस बैठक में डिप्‍टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा, मुख्‍य सचिव अमिताभ जैन, डीजीपी अशोक जुनेजा, गृह विभाग के आला अफसरों के साथ रेंज आईजी अमरेश मिश्रा मौजूद हैं। इस मामले में सीएम ने सामाजिक संगठनों से भी चर्चा करके बलौदबाजार में शांति बनाए रखने की अपील की है।

सीएम हाउस में चल रही हाईलेवल मीटिंग के बीच खबर आ रही है कि बलौदाबाजार के कलेक्‍टर और एसपी सीएम हाउस तलब किए गए हैं। बता दें कि डिप्‍टी सीएम विजय शर्मा घटना के बाद से दो बार बलौदाबाजार का दौरा कर चुके हैं। कल रात करीब करीब 1:30 बजे वे बलौदाबाजार कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। उनके साथ खाद्य मंत्री दयाल दास बघेल एव राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा भी थे। उन्होंने कलेक्टर एव एसपी से घटना की विस्तृत जानकारी ली। साथ उन्होंने पूरे परिसर में हुई आगजनी, जिला पंचायत,कुटुंब न्यायालय एवं जनपद पंचायत कार्यालय सहित शहर का भी मुआयना कर नुकसानों का जायजा लिया।

शर्मा ने घटना पर गहरा दुःख प्रकट किया। उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश संबधित अधिकारियों को दिए है। उन्होने आगे कहा भारी संख्या में वाहनों को क्षति पहुंचा गया है। जिनमे से कुछ अपने कार्य के लिए पहुँचे गरीब लोगों एवं अधिकारी कर्मचारी के होंगे साथ ही शासकीय सम्पति को नुक़सान पहुँचाया गया है,रिकॉर्ड रूम में न जाने कितनी दस्तावेज जल चुकी है, बिल्डिंग को जला दिया गया है जो की बड़ी मुश्किल से तैयार होती है। उन्होंने कहा कि सरकारी सम्पति को तबाह करने वाले समाज के नहीं होते। पूरे प्रदेश में परम पूज्य बाबा गुरुघासीदास को माना जाता है वे श्वेत ध्वजवाहक हैं तथा शांति के प्रतीक हैं। विगत माह अमर गुफा में जैतखांभ को क्षति पहुँचायी गई थी इस पर पुलिस की जाँच से असंतुष्ट होकर समाज के लोगों ने जाँच की माँग की थी।सभी प्रकार की चर्चा के पश्चात न्यायिक जाँच की घोषणा मुख्यमंत्री के निर्देश पर की गई थी।इस पर समाज के लोगो ने संतुष्टि ज़ाहिर करने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित करने के लिए कार्यक्रम रखा था इसी दौरान असामाजिक तत्वों ने भीड़ में घुसकर घटना को अंजाम दिया है। जिसकी जाँच की जा रही है ,दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Full View

Tags:    

Similar News