ब्रेकिंग : सत्र के पहले सभी विधायकों का होगा कोरोना टेस्ट…. कोरोना निगेटिव आये सुरक्षाकर्मियों की ही लगेगी विधानसभा में ड्यूटी…. अधिकारियों के लिए ये होगा गाइडलाइन

Update: 2020-08-11 16:48 GMT

रायपुर 11 अगस्त 2020। मानसून सत्र शुरू होने से पहले सभी विधायकों व मंत्रियों का कोरोना टेस्ट किया जायेगा। विधानसभा अध्यक्ष ने इस बाबत सचिवालय को निर्देशित भी कर दिया है। मीडिया से बातचीत में विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा है कि सत्र के साथ सुरक्षित सत्र हो इसके लिए कई ऐहितियाति कदम उठाये गये हैं। उन्होंने कहा है कि सदन के भीतर भी हर विधायक के सामने कांच की पतली दीवार बनायी गयी है, ताकि एक-दूसरे के संपर्क में कोई विधायक नहीं आ सके।

वहीं 25 अगस्त से शुरू होने वाले सत्र से पहले 23 अगस्त को ही सभी विधायकों को रायपुर बुलाया गया है, जहां सत्र में भाग लेने से पूर्व सभी का कोरोना टेस्ट कराया जायेगा। विधानसभा सचिवालय की कोशिश है कि 25 अगस्त के पहले ही सभी विधायकों की कोरोना रिपोर्ट आ जाये, ताकि संक्रमण से बचा जा सके।

वहीं सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को लेकर भी खास व्यवस्था की गयी है। सुरक्षा में सिर्फ उन्ही पुलिसकर्मियों को तैनात किया जायेगा, जो कोरोना की जंग जीत चुके हैं और निगेटिव हो चुके हैं। उसी तरह अधिकारियों के लिए भी गाइडलाइन बनाया गया है, सिर्फ उन्ही अधिकारियों को प्रवेश दिया जायेगा, जिनके विभाग से संबंधित कार्यवाही सदन में चल रही होगी।

Tags:    

Similar News