ब्रेकिंग : 10 हजार घूस लेते ACB ने अफसर को किया गिरफ्तार…. TA बिल पास करने के एवज में मांगे थे 25 हजार …. एसीबी ने पहली बार किसी केंद्रीय कर्मचारी को किया है रंगे हाथों गिरफ्तार

Update: 2020-02-24 10:07 GMT

रायपुर 24 अक्टूबर 2020। रेलवे में पदस्थ आफिस सुपरीडेंटेंड को घूस लेते एसीबी ने गिरफ्तार किया है।SECR भिलाई में आफिस सुपरीडेंटेंड पदस्थ हैं, जिनका नाम एस भट्टाचार्य है, जिन्हें 10 हजार रुपये लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। ट्रेबल्स एलाउंस यानि टीए बिल पास कराने के एवज में ये पैसे लिये जा रहे थे, हालांकि ये डिमांड 25 हजार रुपये की थी, जिनमें से 10 हजार रुपये की पहली किश्त लेते हुए एसीबी की टीम ने उन्हें धर दबोचा है।

दरअसल रायपुर एसीबी को ट्रेकमैन के पद पर कार्यरत सुरेश कुमार की ओर से लिखित शिकायत की थी कि ओएस यानि आफिस सुपरीडेंटेंड की तरफ से टीए बिल पास करने के एवज में 25 हजार रुपये मांगे जा रहे हैं। हालांकि ये शिकायत सीधे एसीबी को नहीं किये गये थे, बल्कि भिलाई में सीबीआई दफ्तर में सुरेश कुमार ने ये शिकायत की थी, सीबीआई ने इसे कार्रवाई के लिए एसीबी रायपुर को भेजा था।

सीबीआई से आये पत्र पर एडीजी ईओडब्ल्यू ने एसीबी के एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिये। एसपी ने डीएसपी प्रशांत शुक्ला और इंस्पेक्टर लंबोदर पटेल, सुरेश सोनी, एसआई झनकलाल साहू के नेतृत्व में टीम गठित की। ये केंद्रीय कर्मचारियों के खिलाफ एसीबी की तरफ से की गयी पहली कार्रवाई की गयी है। इससे पहले एसीबी सिर्फ राज्य के ही भ्रष्टाचार के मामले में कार्रवाई करती थी।

आरोपी एस भट्टाचार्य को भिलाई के जवाहर नगर से गिरफ्तार किया गया है।

Tags:    

Similar News