Siwan Bridge Collapse: बिहार में फिर टुटा पुल, सीवान में गंडक नहर पर बना ब्रिज गिरा, गाँव में घुसा पानी, देखें VIDEO

Siwan Bridge Collapse: बिहार में पुल गिरने का सिलसिला जारी है. इसी बीच एक और पुल टूट गया. बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना पूल भरभराकर गिर पड़ा और देखते - देखते पूरा पुल नहर में समा गया

Update: 2024-06-22 07:01 GMT

Siwan Bridge Collapse: सीवान। बिहार में पुल गिरने का सिलसिला जारी है. इसी बीच एक और पुल टूट गया. बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना पूल भरभराकर गिर पड़ा और देखते - देखते पूरा पुल नहर में समा गया. बीते कुछ दिन पहले  ही अररिया के सिकटी में बकरा नदी पर बना पुल बह गया था. 

भरभरा कर गिरा गंडक नहर पर बना पूल

जानकारी के मुताबिक़, शनिवार सुबह महाराजगंज अनुमंडल के पटेढ़ा और गरौली गांव के बीच गंडक नहर पर बना पूल अचानक टूट गया. पुल गिरने की आवाज से लोग डर गए. ग्रामीणों के बीच अफरा-तफरी का मच गयी. इतना ही नहीं पानी गाँव में लोगों के घरों और खेत में घुस गया. आवागमन बाधित हो गया है. इसकी सूचना विभाग के अधिकारी को दी गयी सूचना मिलते  ही विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे. और पूल मरम्मत का कार्य शुरू किया गया ही. 

फ़िलहाल इस घटना में किसी तरह की सूचना नहीं है. बताया जा रहा है यह पूल 40-45 वर्ष पहले बनवाया गया था. कुछ समय पहले गंडक नहर की ढलाई की गई थी फिर भी रिसाव हो रहा था. जिसकी वजह से पूल टूट गया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है. 

18 जून को गिरा था अररिया पुल

बता दें, 18 जून को अररिया के सिकटी में बकरा नदी पर बना पुल उद्घाटन से पहले ही भरभराकर गिर गया था. यह पूल 12 करोड़ की लागत से तैयार हुआ था. इसे प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत अररिया के सिकटी प्रखंड से होकर गुजरने वाली बकरा नदी के परडिया घाट पर ग्रामीण कार्य विभाग की देखरेख बनाया जा रहा था. जो उद्घाटन से पहले ही पानी में बह गया. इस मामले में ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी ने तत्‍काल प्रभाव से सहायक और कनिष्‍क अभियंता को सस्‍पेंड कर दिया है. 

Tags:    

Similar News