Siddheshwar Nath Temple: सावन के चौथे सोमवार पर हादसा, बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में मची भगदड़, 7 श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल

Siddheshwar Nath Temple:जहानाबाद में बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में भगवान शिव के जलाभिषेक के दौरान भगदड़ मच गयी.

Update: 2024-08-12 05:39 GMT

Siddheshwar Nath Temple: जहानाबाद: बिहार में यहां सावन के चौथे सोमवार को बड़ा हादसा हो गया. जहानाबाद में बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में भगवान शिव के जलाभिषेक के दौरान भगदड़ मच गयी. इस हादसे में 7श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 35 श्रद्धालु घायल हुए हैं 

कैसे हुआ हादसा 

जानकारी के मुताबिक़, घटना जहानाबाद के मखदुमपुर के वाणावर स्थित बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर की है. सावन के चौथे सोमवार को जलाभिषेक के लिए रविवार को ही भक्त पहुंचे गए थे. रविवार सोमवार की रात करीब 1 बजे मंदिर में जल चढ़ाने के लिए काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे. भीड़ काफी बढ़ गयी थी. पहले जल चढ़ाने के लिए श्रद्धालु धक्का मुक्की करने लगे. देखते देखते भगदड़ मच गई. लोग एक दूसरे पर गिरने लगे. 

7 लोगों की मौत, कई घायल 

भगदड़ की सूचना मिलते ही जहानाबाद डीएम, SHO समेत जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. और बेकाबू भीड़ पर काबू पाया गया. इस हादसे में दम घुटने से कई लोगों की मौत हो गयी. बताया जा रहा है मंदिर में भगदड़ से  7 लोगों की मौत हो गई जबकि 35 श्रद्धालु घायल हुए हैं. कुछ की हालत गंभीर है. मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.  घायलों को मखदुमपुर अस्पताल और जहानाबाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

जहानाबाद DM अलंकृता पांडे, SHO दिवाकर कुमार विश्वकर्मा और SP ने घटनास्थल का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया. मृतकों के शव को कब्जे में लेकर उनकी पहचान की जा रही है. जिसके बाद पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जायेगा.

मामले की जांच जारी

वहीं, दूसरी तरफ श्रद्धालुओं का आरोप है लाठीचार्ज किया गया है. जिससे बचने के लिए लोग यहाँ भागने लगे जिसकी वजह से भगदड़ मची. हालांकि अब तक साफ नहीं हो सका है कि मंदिर में भगदड़ कैसे मची. फ़िलहाल मामले की जांच जारी है. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक व्यक्त किया 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जहानाबाद जिले के मखदुमपुर के वाणावार के सिद्धेश्वर मंदिर में मची भगदड़ में 07 लोगों की हुई मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना अत्यंत दुखद और पीड़ादायक है. मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को अविलंब चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं. मुख्यमंत्री ने दुख की इस घड़ी में मृतक के शोक संतप्त परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल हुये लोगों के समुचित इलाज कराने का निर्देश दिया है एवं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. 

Tags:    

Similar News