Rajya Sabha Election: कांग्रेस से अखिलेश सिंह समेत इन उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, CM नीतीश कुमार रहे मौजूद

Rajya Sabha Election: बिहार में सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन में शामिल भाजपा और जदयू के उम्मीदवारों ने बुधवार को राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिए अपने नामांकन का पर्चा दाखिल किया.

Update: 2024-02-14 09:53 GMT

Rajya Sabha Election: राज्यसभा चुनाव के लिए बुधवार को सभी उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर दिया है. बिहार में सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन में शामिल भाजपा और जदयू के उम्मीदवारों ने बुधवार को राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिए अपने नामांकन का पर्चा दाखिल किया. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, दोनों उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा मौजूद रहे.

जानकारी के मुताबिक़, कांग्रेस के प्रत्याशी अखिलेश प्रसाद सिंह ने नामांकन दाखिल कर दिया है. भाजपा की ओर से भीम सिंह और धर्मशीला गुप्ता ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया. इसके अलावा जदयू के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी संजय कुमार झा ने भी अपना नामांकन किया है. इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, दोनों उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा सहित एनडीए के कई नेता मौजूद रहे. 

कांग्रेस के प्रत्याशी अखिलेश प्रसाद सिंह ने भी नामांकन दाखिल किया. बिहार से राज्यसभा की छह सीटों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है, जिसमें जदयू और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की दो-दो तथा भाजपा और कांग्रेस की एक-एक सीट शामिल है. जिन सांसदों का मौजूदा कार्यकाल समाप्त होगा, उनमें जदयू के वशिष्ठ नारायण सिंह और अनिल हेगड़े भाजपा के सुशील कुमार मोदी राजद के मनोज कुमार झा और अशफाक करीम और कांग्रेस के अखिलेश प्रसाद सिंह शामिल हैं. 

Tags:    

Similar News