Pawan singh News: पावर स्टार का पावर डाउन! बीजेपी ने भोजपुरी स्टार पवन सिंह को पार्टी से किया बाहर, जानिये क्यों हुई ये कार्रवाई

Pawan singh News: लोकसभा चुनाव(Lok Sabha Elections) के बीच बिहार की राजनीति से बड़ी खबर सामने आ रही है. बीजेपी ने भोजपुरी एक्टर और सिंगर पवन सिंह को बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

Update: 2024-05-22 06:20 GMT

Pawan singh News

Pawan singh News: लोकसभा चुनाव(Lok Sabha Elections) के बीच बिहार की राजनीति से बड़ी खबर सामने आ रही है. बीजेपी ने भोजपुरी एक्टर और सिंगर पवन सिंह को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. पवन सिंह काराकाट संसदीय सीट से एनडीए के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. जिस वजह से बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया है. 

पार्टी से बाहर हुए पवन सिंह 

जानकारी के मुताबिक़, पार्टी की बात नहीं मानने पर भाजपा ने पवन सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. इस सम्बन्ध में बिहार भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय प्रभारी अरविंद शर्मा की तरफ से पत्र जारी किया गया है. पत्र में लिखा गया है कि लोकसभा चुनाव में आप एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे हैं आपका यह कार्य दल विरोधी है, जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है तथा पार्टी अनुशासन के विरुद्ध आपने यह कार्य किया है. अतः आपको दल विरोधी इस कार्य के लिए माननीय प्रदेश अध्यक्ष जी के आदेश अनुसार पार्टी से निष्कासित किया जाता है.

काराकाट से किया था नामांकन

बता दें, काराकाट लोकसभा क्षेत्र से पवन सिंह चुनाव लड़ रहे हैं. 9 मई को उन्होंने नामांकन किया था. उससे पहले भाजपा ने उन्हें आसनसोल से टिकट दिया है लेकिन पवन सिंह ने निजी कारण बताकर मना कर दिया. इसके बाद पवन सिंह ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. बीजेपी ने पवन को नामांकन करने से रोकने की कोशिश की थी. पवन सिंह को दिल्ली बुलाकर समझाया भी गया था. लेकिन पवन सिंह नहीं माने. 

प्रेम कुमार ने किया था अलर्ट

पवन सिंह के नामांकन दाखिल करने बाद बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री भाजपा नेता डॉ. प्रेम कुमार ने कहा था कि अगर पवन सिंह अपना नामांकन वापस नहीं लेते हैं तो उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा. खिलाफ पार्टी कार्रवाई कर सकती है. अब पार्टी ने उन्हें निष्कासित कर दिया है. बता दें काराकाट संसदीय सीट से एनडीए की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा मैदान में उतरे हैं. इसके अलावा इंडिया गठबंधन ने सीपीआई (माले) के प्रत्याशी राजाराम सिंह कुशवाहा को टिकट दिया है. 


Tags:    

Similar News