NIA DSP Ajay Pratap Singh: नक्सली केस से बचना है तो 2.5 करोड़ दो... रिश्वत लेते पकड़े गए DSP, अब रिमांड पर CBI

NIA DSP Ajay Pratap Singh: सीबीआई ने एनआईए के एक डीएसपी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

Update: 2024-10-05 06:06 GMT

NIA DSP Ajay Pratap Singh: बिहार में रिश्वतखोरी मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. सीबीआई ने एनआईए के एक डीएसपी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने डीएसपी को 20 लाख रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा. तीनों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में बेउर जेल भेज दिया है. 

मनोरमा देवी से जुड़ा है मामला 

जानकारी के मुताबिक़, मामला जदयू के पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी से जुड़ा है. 19 सितंबर को एनआईए की टीम ने गया के एपी कॉलोनी स्थित जेडीयू की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के घर पर  छापा मारा था. यह छापेमारी एनआईए पटना शाखा के डीएसपी अजय प्रताप सिंह के नेतृत्व में की गई थी. करीब 20 घंटे तक छापेमारी चली थी. ईद दौरान एनआईए की टीम को मनोरमा देवी के घर से 4.3 करोड़ रुपए नगद और कई हथियार मिला था. 

डीएसपी ने की थी ढाई करोड़ की मांग

इसके बाद इस मामले में पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के बड़े बेटे और रमैया कंस्ट्रक्शन के मालिक रॉकी यादव ने एनआईए के डीएसपी अजय प्रताप सिंह के खिलाफ रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था. रॉकी यादव ने जिसकी शिकायत सीबीआई से की थी. शिकायत में रॉकी यादव ने बताया कि डीएसपी अजय प्रताप सिंह ने नक्सली मामले में संलिप्तता को लेकर फंसाने की धमकी दी और उसके बदले ढाई करोड़ रुपए रिश्वत की मांग की. 

20 लाख रिश्वत लेते पकडे गए  

सीबीआई की टीम ने मामले को गंभीरता से लिया और जांच में जुट गयी. जिसके बाद सीबीआई ने डीएसपी अजय प्रताप सिंह को पकड़ने का प्लान बनाया. गुरुवार 3 अक्टूबर देर रात को रॉकी यादव ने डीएसपी को लेने के लिए बुलाया गया, इस दौरान सीबीआई की टीम घात लगाए बैठी थी. और फिर डीएसपी को रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ा. इसके साथ ही दो एजेंट को भी पकड़ा. डीए के पटना और वाराणसी में कई जगहों पर तलाशी ली गई. 

14 दिनों की न्यायिक हिरासत भेजे गए 

इस मामले में डीएसपी अजय प्रताप सिंह, उनके साले हिमांशु और एक एजेंट ऋतिक को गिरफ्तार किया गया है. सभी को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया. विशेष न्यायाधीश सुनील कुमार सिंह ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में बेउर जेल भेज दिया है. वही सीबीआई ने उन्हें रिमांड पर लेने के लिए आवेदन दिया है. जिसकी सुनवाई शनिवार को होगी. 

Tags:    

Similar News