NEET UG Paper Leak 2024: बिहार के पूर्णिया से पकड़ाए 4 'मुन्ना भाई', MBBS स्टूडेंट दूसरे के बदले नीट परीक्षा में बैठे, 20 लाख में डील

NEET UG Paper Leak 2024: बिहार के अलग - अलग जिलों से फर्जी अभ्यर्थियों को पकड़ा गया है. पूर्णिया जिसे से चार मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया है.

Update: 2024-05-07 06:12 GMT

NEET UG Paper Leak 2024: रविवार को देश की सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षाओं से एक NEET UG 2024 की परीक्षा आयोजित की गयी थी. परीक्षा में देश भर के करीब 24 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. हर राज्य से नीट की परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर लगातार ख़बरें सामने आ रही हैं. वो वहीं बिहार के अलग - अलग जिलों से फर्जी अभ्यर्थियों को पकड़ा गया है. पूर्णिया जिसे से चार मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया है. 

परीक्षा के दौरान पकड़ाए चार युवक 

दरअसल, रविवार 5 मई को नीट की परीक्षा के लिए पूर्णिया के एसआर डीएवी स्कूल में परीक्षा केंद्र बनाया गया था. परीक्षा के समय जब बायोमेट्रिक अटेंडेंस लिया जा रहा था. तब चार फर्जी अभ्यर्थियों को पकड़ा गया. ये चारों किसी और अभ्यर्थी के स्थान पर पेपर दे रहे थे. डीएवी स्कूल के प्राचार्य ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने चारों युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

20 लाख में हुई थी डील 

वहीँ जब उनसे पूछताछ की गयी तो उन्होंने ऐसा कुछ बताया कि जिसे सुनकर सभी हैरान रह गए. दरअसल चारों युवक एमबीबीएस के अलग-अलग सेमेस्टर के स्टूडेंट हैं. इन्होने छात्रों के बदले परीक्षा देने और पास कराने के लिए प्रति अभ्यर्थी 5 - 5 लाख रुपये यानी कूल 20 लाख में डील की थी. जो कि थर्ड पर्सन द्वारा कराई गयी थी. 

चारों आरोपी गिरफ्तार  

गिरफ्तार चारों युवकों की पहचान राजस्थान के जालौर निवासी कमलेश कुमार, सीतामढ़ी निवासी मयंक चौधरी उर्फ कृष्णा कुमार, भोजपुर निवासी नीतीश कुमार और बेगूसराय निवासी सौरभ कुमार के रूप में हुई है. ये सभी दूसरे अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे. फिलहल पुलिस सभी को गिरफ्तार कर मामले की जांच में जुट गयी है. 

Tags:    

Similar News