Nawada Fire News: 80 घर जलकर तबाह...गोलीबारी के बाद दबंगों ने लगाई दलित बस्ती में आग, जाने अग्निकांड की पूरी कहानी

Nawada Fire News: नवादा जिले में महादलित टोला पर दबंगों का आतंक देखने को मिला है. दबंगों ने मारपीट और फायरिंग के बाद 80 से ज्यादा घरों में आग लगा दी है.

Update: 2024-09-19 06:02 GMT

Nawada Fire News: नवादा: बिहार में अपराधियों के हौंसले काफी बढ़े हुए हैं. बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. बुधवार रात नवादा जिले में महादलित टोला पर दबंगों का आतंक देखने को मिला है. दबंगों ने मारपीट और फायरिंग के बाद 80 से ज्यादा घरों में आग लगा दी है. इस घटना से पुरे देश में सनसनी फ़ैल गयी है. 


जमीन विवाद में हिंसा 

पूरी घटना, जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ननौरा के पास स्थित कृष्णा नगर दलित बस्ती की है. यहाँ भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में विवाद चल रहा था. एक बड़े भूखंड पर फिलहाल दलित परिवारों का कब्जा है. बड़ी संख्या में दलित परिवार रहते हैं. इसे लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के पास सुनवाई चल रही है. यही विवाद देखते देखते हिंसा में बदल गया. 

दबंगों ने घरों में लगाई आग

बुधवार की शाम करीब 7:30 बजे सैकड़ों की संख्या में दबंग पहुंचे और गाँव वालों पर हमला कर दिया.गाँव वालों के साथ मारपीट करने लगे. इतना नहीं ग्रामीणों गोलियां बरसा दी. डर से ग्रामीण जब घर में छुप गए तो दबंगों ने एक साथ सभी घरों में आग लगा दी. आगजनी से गाँव में हड़कंप मच गया. लोग यहाँ - वहां भागने लगे.

80 से ज्यादा घर जले 

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस समेत दमकल विभाग की पहुंची.  कड़ी मशक्क्त के बाद दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया. बताया का रहा है 80 से ज्यादा घरों में आग लगाई गयी है. वहीं दबंगों ने करीब 50 राउंड फायरिंग की है. हालाँकि अघिकारियों ने 20 से 25 घरों में आग लगने की पुष्टि की है. वहीँ कुछ मवेशियों के मरे जाने की खबर है. 

मौके पर नवादा सदर अंचल के अधिकारी विकेश कुमार, सदर एसडीओ अखिलेश कुमार, एसडीपीओ सुनील कुमार समेत पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद रही. घटना के बाद वहां पुलिस कैंप कर रही है, इलाके में पुलिस बल तैनात किया गया है. 

जांच में जुटी पुलिस 

जिलाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा और नवादा एसपी अभिनव धीमन ने घटना स्थल का जायजा लिया. जिलाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा ने बताया कि मामले में नुकसान की जानकारी के लिए घटना स्थल का सर्वेक्षण किया जा रहा है. पुलिस ने भी इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है और दबंगों की तलाश में जुट गई है. अबतक पूछताछ के आधार पर 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

अनुसूचित जाति और जनजाति कल्याण विभाग के मंत्री जनक राम ने नवादा जिले के देदौर गांव में हुए अग्निकांड की निंदा की है. उन्होंने कहा, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.   

Full View

Tags:    

Similar News