Munger Bridge Collapse: बिहार बाढ़ से हाहाकार, गंडक नदी पर बना पुल हुआ ध्वस्त, कई गाँव का संपर्क टुटा

Munger Bridge Collapse:

Update: 2024-09-23 07:34 GMT

Munger Bridge Collapse: मुंगेर: बिहार में इन दिनों बाढ़ से बुरे हालात है. जीवन अस्त व्यस्त हो चूका है. कई गाँव के संपर्क टूट चुके हैं. बाढ़ का पानी कई लोगो के फसल घर बहा ले गया. इसी बीच देर पानी का स्तर बढ़ने के कारण एक पुल भी बह गया. मुंगेर जिले में गंडक नदी पर बना धवस्त हो गया. 

जिले के बरियारपुर प्रखंड के हरिणमार पंचायत और खगड़िया जिले के गोगरी के बीच गंडक नदी के बीच बना पुल टूट गया. पुल गिरने की वजह कई पंचायत का सम्पर्क टूट गया है. बता दें, मुंगेर जिले के बरियारपुर प्रखंड के दो पंचायत हरिणमार व झौवाबहियार गंगा के दूसरी छोर पर बसे हैं. लोग खगड़िया जिले के गोगरी तक इस पुल से होकर जाते हैं. करीब 80 हजार से ज्यादा आबादी प्रभावित हो गई है. 

बताया जा रहा है इस पूल का निर्माण करीब दस साल पहले कराया गया था. जो रविवार को ही टूट गया था. नदी में उतरने के बाद इसकी जानकारी हुई है. हालांकि पुल कितना टुटा इसकी जानकारी नहीं है, अंदर जाने के बाद ही पता चल पायेगा. जिला प्रशासन इसकी जांच करवाएगी. 

दूसरी तरफ अभी मुंगेर बाढ़ से हालात खराब है. जिले में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है. घरों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है. वहीँ बरियारपुर प्रखंड के 11 पंचायत बाढ़ प्रभावित हो गया है. ऐसे मे बाढ़ के बीच पूल टूट जाने से लोगो की मुश्किलें बढ़ गयी है. 

 

Tags:    

Similar News