Gaya News: गया में मौसम का कहर, आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत, 10 की हालत गंभीर

Gaya News:बिहार के कई जिलों में कल से मौसम का मिजाज बदला हुआ है. कल तेज आंधी और बारिश हुई है. साथ ही कई जगहों पर वज्रपात भी हुआ. गया जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गयी है.

Update: 2024-05-08 04:46 GMT

Gaya News: बिहार के कई जिलों में कल से मौसम का मिजाज बदला हुआ है. कल तेज आंधी और बारिश हुई है. साथ ही कई जगहों पर वज्रपात भी हुआ. गया जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गयी है. जबकि कई लोग झुलस गए हैं.

आकाशीय बिजली चपेट में आये कई लोग 

जानकारी के मुताबिक़, वह घटना जिले के फतेहपुर प्रखंड के गुड़ी सर्वे गांव की है. मंगलवार को गांव में बाजार लगी हुई थी. तभी धूल भरी तेज आंधी चलने लगी. उसके बाद बारिश होने लगी. बारिश से बचने के लिए कई लोग एक नीम के पेड़ के नीचे लोग छुप गए. तभी आसमान से तेज बिजली गिरी और एक साथ कई झुलस गए. सभी को फ़ौरन फतेहपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. 

 दो लोगों की मौत 

इस घटना में दो लोगों की मौत हो गयी है. मृतकों की पहचान डांगरा निवासी विश्वनाथ यादव (45 वर्ष) विश्वनाथ यादव और बारा बैदा गांव निवासी (50 वर्षीय) सरोज देवी के रूप में हुई है. वहीँ 10 लोगों की हालत गंभीर हैं.

डीएम ने दिए निर्देश

हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस और जिला प्रशासन ने घटना की पूरी जानकारी ली. डीएम डॉक्टर त्याग राजन एसएम ने मृतकों के परिजनो को मुआवजे और सभी घायलों के उचित इलाज के निर्देश दिए हैं. 

आज कैसा रहेगा मौसम 

बिहार में कल से मौसम का मिजाज बदल गया है, और कई इलाकों में बारिश हुई है. राजधानी पटना समेंत बिहार के कई जिलों में पिछ्ले 24 घंटों से बारिश हो रही है. कल कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई है. साथ ही आकाशीय बिजली गिरी है. राज्य में आज भी मौसम ऐसा ही रहने वाला है. इसके अलावा देश भर के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है...मौसम का हाल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें. 

Tags:    

Similar News