Bima Bharti News: RJD प्रदेश उपाध्यक्ष बीमा भारती के घर की कुर्की, सामान उठा ले गयी पुलिस, जानिए क्या है मामाला

Bima Bharti News: रूपौली की पूर्व विधायक व राजद की प्रदेश उपाध्यक्ष बीमा भारती के घर की कुर्की जब्ती की गयी है

Update: 2024-09-20 10:20 GMT

Bima Bharti News: पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया से बड़ी खबर सामने आ रही है. रूपौली की पूर्व विधायक व राजद की प्रदेश उपाध्यक्ष बीमा भारती के घर की कुर्की जब्ती की गयी है. पुलिस ने व्यवसायी गोपाल यादुका हत्याकांड में ये कार्रवाई की है.  

बीमा भारती के घर की कुर्की जब्ती

जानकारी के मुताबिक़, व्यवसायी गोपाल यादुका हत्या मामले में शुक्रवार को बड़ी संख्या में पुलिस नराजद की प्रदेश उपाध्यक्ष बीमा भारती के पूर्णिया के भट्टा स्थित उनके निवास पर पहुंची. पुलिस ने पुलिस ने कुर्की जब्ती की कार्रवाई की है. पुलिस ने घर से सारे सामान बाहर निकाल दिए हैं. मौके पर कई थानों की पुलिस मौजूद है. पुलिस पटना स्थित घर और पैतृक गांव वाले घर पर भी छापा मारा था. 

बता दें, व्यवसायी गोपाल यादुका हत्याकांड मामले में बीमा भारती के पति अवधेश मंडल ने सरेंडर कर दिया है जबकि बीमा भारती का बेटा राजा कुमार फरार है. काफी समय से पुलिस उसकी तालाश कर रही है. राजा कुमार पर सुपारी देकर व्यवसायी की हत्या करवाने का आरोप है. 

क्या है मामला

मामला भवानीपुर थाना के भवानीपुर बाजार की है. 2 जून को हार्डवेयर व्यवसायी गोपाल यादुका(55) की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.गोपाल यादुका अपने दूकान में बैठे थे. तभी बाइक पर सवार होकर दो बदमाश आये. बदमाश समान लेने के बहाने दुकान पर आए थे. काउंटर पर बैठे व्यवसायी गोपाल यादुका के सिर पर गोली मार दी. सूचना मिलते ही भवानीपुर थाना की पुलिस जांच में जुट गयी थी. परिजानो ने बताया था जमीनी विवाद के चलते हत्या हुई थी.  

हत्या के 15 दिन बाद आरोपियों की पहचान भतसारा गांव निवासी ब्रजेश यादव, भवानीपुर के विकास यादव, संजय यादव, विशाल राय और विधायक और लोकसभा चुनाव में राजद प्रत्याशी बीमा भारती के बेटे राजा कुमार के रूप में हुई . पुलिस ने शूटर विशाल राय और लाइनर ब्रजेश यादव को गिरफ्तार कर लिया था. पूछताछ में ब्रजेश कुमार ने बताया कि बीमा भारती का बेटा राजा कुमार, ब्रोकर संजय यादव और ब्रजेश आपस में दोस्त है. संजय यादव का व्यवसायी गोपाल से विवाद चल रहा था. उसने आगे बताया कि संजय किसी के हत्या के लिए शूटर खोज रहा था. जब उसे शूटर नहीं मिला तो उसने राजा से बात की. राजा ने उसके लिए शूटर का जुगाड़ किया.

पांच लाख में हुई थी डील

भवानीपुर के विशाल राय को हत्या की सुपारी दी गई. ये डील पांच लाख रुपए में तय हुई थी. शूटर को एक लाख 31 हजार रुपए और ब्रजेश यादव को 76 हजार रुपए एडवांस में दिए गए थे. उसके बाद दो जून को विशाल ने अपने साथी भवानीपुर निवासी विकास यादव की मदद से गोपाल की हत्या की. हत्या के बाद राजा ने विकास यादव को 50 हजार रुपए, ब्रजेश यादव को 4800 रुपए दिए गए. इतना ही नहीं राजा ने सभी को मटन पार्टी भी दी. 


Tags:    

Similar News