Bihar Weather Update: बिहार में गर्मी से हाहाकार, 24 घंटे में लू से 10 लोगों की मौत, आज 9 जिलों में रेड अलर्ट

Bihar Weather Update:बिहार में भीषण गर्मी ने जीना मुश्किल कर दिया है. बढ़ता हुआ तापमान लोगों की परेशानी बढ़ाने का काम कर रहा है. बिहार लगातार हीट वेव की चपेट में है. भीषण गर्मी से और लू से लोगों की मौतें हो रही है.

Update: 2024-06-17 03:36 GMT

Bihar Weather Heat wave

Bihar Weather Update:पटना। बिहार में भीषण गर्मी ने जीना मुश्किल कर दिया है. बढ़ता हुआ तापमान लोगों की परेशानी बढ़ाने का काम कर रहा है. बिहार लगातार हीट वेव की चपेट में है. भीषण गर्मी से और लू से लोगों की मौतें हो रही है. रविवार को गर्मी के चलते 10 लोगो ने दम तोड़ दिया.

गर्मी से 10 लोगो की मौत 

जानकारी के मुताबिक़, बीते 24 घंटे यानी रविवार को अलग - अलग जिलों में 10 लोगो की जान चले गयी. कैमूर जिले के मोहनियां में लू की चपेट में आने से रिटायर फौजी और महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गयी. जबकि कुछ की हालत गंभीर है.  वहीँ सारण के परसा में एक पेड़ की छांव में एक 70 वर्षीय वृद्ध मूर्छित पड़ा था. जिसे डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. परसा के भगवान बाजार थाना क्षेत्र के डॉ पी एन सिंह कॉलेज के पास एक 22 वर्षीय युवक गर्मी से मौत हो गयी. 

आरा में सदर अस्पताल न्यू इमरजेंसी वार्ड में एक महिला की लू लगने से मौत हो गई. गड़खा के पंचभिड़िया के पास एक वृद्ध की मौत हो गयी. सारण में गर्मी से चार लोगों की जान चली गयी. इधर के पटनासिटी के दीदारगंज थाना क्षेत्र में भी स एक ट्रक चालक ने लू से दम  तोड़ दिया. हालंकि अभी पुष्टि नहीं हुई है. 

 72 घंटे का रेड अलर्ट जारी

इधर आज मौसम विभाग ने राज्य के 9 जिलों में गर्मी और लू का 72 घंटे का रेड अलर्ट जारी किया गया है. दक्षिण - पश्चिमी जिलों में लू का रेड अलर्ट है. वहीँ दक्षिण मध्य और दक्षिण-पूर्व इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. सोमवार को मौसम विभाग ने कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना जतायी गयी है. 


Full View

Tags:    

Similar News