School News: बिहार में दबंगों ने स्कूली बच्चों को भी नहीं छोड़ा, 7 दिनों से ढाई सौ बच्चे बने कैदी, जानिए क्या है पूरा मामला

School News:

Update: 2024-08-07 08:44 GMT

School News: बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में दबंगों की हैवानियत की कहानी सामने आ रही है. यहाँ दबंगों की वजह से करीब 250 बच्चे स्कूल में ही कैदी बन गए है. पिछले एक सप्ताह से बच्चे स्कूल में कैद है. इस बच्चे बेहद दयनीय अवस्था में हैं 

दरअसल, यह मामला जिले के साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के समस्तीपुर गांव में स्थित एक निजी विद्यालय य एंग्लो इंडियन का है. इस विद्यालय में लगभग 700 बच्चे पढ़ाई करते हैं. जिसमे से 250 बच्चे स्कूल में बने आवास में रहते हैं. बच्चे यहीं रहकर पढाई करते है. बीते दिन पहले ही गाँव के दबंगों ने कुछ ऐसा कर दिया कि बच्चे कैदी बनकर रह गए हैं. दबंगों ने बुलडोजर के माध्यम से स्कूल के दरवाजे को बंद कर दिया है. 

स्कूल से आने - जाने वाले सभी रास्तों को दबंगों ने बंद कर दिया है. जिसकी वजह से बच्चे न तो स्कूल से निकल पा रहे है न ही कोई स्कूल आ पा रहा है. बच्चे पिछले एक सपाह से स्कूल में ही कैद है. इतना ही नहीं बदमाशों ने जहाँ गड्ढा किया है वहां से बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी जल नल योजना की पाइप निकलती है. जो क्षतिग्रस्त हो गयी है. जिसकी वजह से कई गांव में पानी का सप्लाई भी बंद हो गया है. बताया जा रहा है स्कूलों में बच्चों की पढाई भी रुकी  हुई है . 

स्कूल प्रबंधन का कहना है कि गांव के दबंग के द्वारा विद्यालय की पढ़ाई बाधित करने के लिए कई बार ऐसे प्रयास किए गए हैं. कई बार उन्होंने स्कूल का गेट जाम किया है. इसे लेकर पुलिस में भी शिकायत की गयी. लेकिन अबतक कोई एक्शन नहीं लिया गया है. अगर ऐसी ही स्थिति रही तो बच्चों को भूखे रहने की नौबत आ जायेगी. वहीं इस ममाले में बेगूसराय एसपी मनीष का कहना है कि बच्चों कैदी या बंधक बनाए जाने की बात गलत है. आपसी विवाद के चलते ये हुआ है. जल्द ही इस समस्या को दूर किया जाएगा.

इस पर बलिया के डीएसपी नेहा कुमारी ने कहा कि से उक्त मामले की जानकारी मिली है पुलिस के द्वारा छानबीन की जा रही है और जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी. सवाल ये उठता है अभी तक इसपर कोई एक्शन को नहीं लिया गया है. दबंग के खौफ से अभी तकोई कार्रवाई नहीं की गयी. 

 


Tags:    

Similar News