Bihar Politics News: डिप्टी CM के "किडनी के बदले टिकट" वाले बयान पर भड़के तेजस्वी, सीता माता का नाम लेकर कही ये बात

Bihar Politics News: बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी के बयान पर बवाल मचा हुआ है. सम्राट चौधरी के बयान का सभी नेता आलोचना कर रहे हैं. इस मामले में RJD नेता तेजस्वी यादव का रिएक्शन सामने आ रहा हैं.

Update: 2024-03-29 05:14 GMT

Bihar Politics News: बिहार में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections2024) को लेकर सभी पार्टी के नेताओं पर अलग ही रंग चढ़ा हुआ है. इसी बीच बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी के बयान पर बवाल मचा हुआ है. सम्राट चौधरी के बयान का सभी नेता आलोचना कर रहे हैं. इस मामले में RJD नेता तेजस्वी यादव का रिएक्शन सामने आ रहा हैं.

उपमुख्यमंत्री को सदबुद्धि आए

तेजस्वी यादव ने सम्राट चौधरी को करारा जवाब देते हुए कहा "बिहार के उपमुख्यमंत्री ने नारी शक्ति और बिहार की बेटी को लेकर जो विवादास्पद और घृणाप्रद बयान दिया है वो भाजपा के चरित्र को चित्रित करता है. ऐसी सोच ना हमारे संस्कारों में है और ना बिहार की संस्कृति व संस्कारों में. मैं ईश्वर से प्रार्थना करूँगा कि उपमुख्यमंत्री और उनकी पार्टी को मातृशक्ति का सम्मान करने की सदबुद्धि आए. मैं समस्त कार्यकर्ताओं और बिहारवासियों से भी आग्रह करता हूँ वो “बेटी वंदना” के साथ अपने हर कार्य का प्रारम्भ करें." 

बीजेपी महिला विरोधी है 

तेजस्वी ने आगे कहा "बीजेपी ने बिहार में एक भी महिला को लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाकर महिला विरोधी होने का परिचय दिया है. हमने पहले भी कहा था महिला आरक्षण बिल इनका ढकोसला था.बिहार की पहचान “भाजपा” नहीं है, बिहार ओछे बयान देने वालों की धरती नहीं है." 

बिहार माता सीता की जन्मस्थली है: तेजस्वी

वहीँ तेजस्वी ने माता सीता का नाम लेते हुए कहा कि बिहार की पहचान " बिहार माता सीता की जन्मस्थली है. बिहार बेटियों का, माताओं का, महिलाओं का सम्मान करने वाली पावन धरा है. हमारे संस्कार, हमारे आचरण, व्यवहार में मातृशक्ति का सर्वोच्च महत्व हैं और हमारे कार्य में इसकी झलक मिलती हैं. इसी कड़ी में “बेटी वंदना” हमारे बिहार की समृद्ध संस्कृति का आचरण करने की प्रेरणा देगी तथा मतिभ्रष्ट एवं पथभ्रष्ट भाजपा नेताओं को सही पथ पर आने के लिए प्रेरित करेगी. 

सम्राट चौधरी ने क्या बयान दिया

दरअसल, रोहिणी आचार्य ने पिता लालू यादव की किडनी में खराबी होने के कारण लालू यादव को अपनी किडनी डोनेट की थी. रोहिणी आचार्य को टिकट मिलने के बाद उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा "लालू जी टिकट बेचने में माहिर खिलाड़ी हैं. टिकट बेचने के मामले में उन्होंने अपनी बेटी तक को नहीं छोड़ा. पहले उससे किडनी लिया फिर उसको टिकट दिया ."


 


Tags:    

Similar News