Bihar News: तेंदुआ से लोगो में दहशत: बिहार के इस जिले में 3 दिनों से खुले आम घूम रहा खूंखार तेंदुआ, इलाके में मची हड़कम...

Bihar News: बिहार के रोहतास जिले में तेंदुआ के आने से हड़कंप मचा हुआ है. रोहतास जिले के डेहरी शहर में मंगलवार को तेंदुआ घुस आया. तेंदुआ की खबर के बाद वन विभाग की टीम उसे रेस्क्यू करने में जुटा है,

Update: 2024-02-02 06:24 GMT

Bihar News: बिहार के रोहतास जिले में तेंदुआ के आने से हड़कंप मचा हुआ है. रोहतास जिले के डेहरी शहर में मंगलवार को तेंदुआ घुस आया. तेंदुआ की खबर के बाद वन विभाग की टीम उसे रेस्क्यू करने में जुटा है, लेकिन अब तक उसे कामयाबी नहीं मिल सकी है. बताया जा रहा है देर शाम जंगली इलाके से शहर के रिहायशी इलाके में एक तेंदुआ वहां घुस आया. यह घटना जगजीवन कॉलेज के पास के इलाके की है.

जानकारी के मुताबिक़, मंगलवार को डेहरी के जगजीवन कॉलेज के पास लाला कॉलोनी में सेवानिवृत्त शिक्षिका शशिप्रभा के घर में तेंदुआ घुस गया था. जिसके बाद परिवार के सदस्यों ने साहस और सूझबूझ का के साथ तेंदुए को एक कमरे में बंद कर दिया. उन्‍होंने इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस व वन विभाग को दी गयी. जानकारी मिलने पर पहुंची स्थानीय पुलिस व वन विभाग की टीम वहीं मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारी तेंदुआ को रेस्कयू ओपरेशन शुरू कर दिया. लेकिन इस दौरान कमरे से बाथरूम में घुस गया और रोशनदान से भाग निकला था. 

रेस्क्यू के दौरान भागे तेंदुआ का दूसरे दिन बुधवार को लाला मुहल्ला के कई घरों की छतों व दीवारों पर पैर के निशान मिले हैं. इसके बाद वन विभाग ने लोगों को भी इसे लेकर सचेत किया गया है . रेस्क्यू टीम शहर के अलग- अलग आसपास के क्षेत्रों में खोज की. इसी बीच, गुरुवार को डालमियानगर के बंद पड़े शुगर मिल में तेंदुआ को देखे जाने की सूचना मिली. इसके बाद वन विभाग की टीम घंटों तेंदुआ को खोजने की कोशिश की. लेकिन उसका कोई पता नहीं लगा. 

वन प्रमंडल पदाधिकारी का कहना है जब तक तेंदुआ पकड़ा नहीं जाता लोग सावधानी बरतें काम पड़ने पर ही घर से निकले. तेंदुए को पकड़ने के लिए सर्च ओपरेशन जारी है. जल्द ही उसे पकड़ा लिया जाएगा. 

Full View



Tags:    

Similar News