Bihar News: बिहार में श्रम विभाग की बड़ी कार्रवाई, छापेमारी में मुक्त कराए 4 बच्चे

Bihar News: बिहार के मुंगेर से एक बड़ी खबर सामने आई है. मंगलवार को मुंगेर में श्रम विभाग की टीम ने एक बेकरी फैक्‍ट्री पर छापा मार कर 4 बच्चों को मुक्त कराया है.

Update: 2024-01-24 06:19 GMT

Bihar News: बिहार के मुंगेर से एक बड़ी खबर सामने आई है. मंगलवार को मुंगेर में श्रम विभाग की टीम ने एक बेकरी फैक्‍ट्री पर छापा मार कर 4 बच्चों को मुक्त कराया है. यह मामला तारापुर थाना क्षेत्र के कमरगामा गांव का है. जहाँ मिली सूचना के आधार पर श्रम विभाग की टीम और स्थानीय पुलिस ने छापेमारी की. उसके बाद बेकरी मालिक पर जुर्माना लगाया गया है. 

जानकारी के मुताबिक़, मुंगेर जिले के तारापुर उपमंडल के कमरगामा गांव के हरी कृष्ण बेकरी फैक्‍ट्री के मालिक को पहले ही चेतावनी दी गयी थी. इसके बावजूद बेकरी फैक्‍ट्री मालिक का बच्चों से काम करवाना जारी रहा. जिसके बाद श्रम विभाग की टीम ने कार्रवाई शुरू की और मंगलवार को श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी कुमार रमण ने अपने विभाग की टीम और स्थानीय पुलिस के साथ बेकरी फैक्‍ट्री पर छापा मारा. 

बच्चों को फैक्‍ट्री से मुक्त कराया गया. बताया जा रहा है ये सभी बच्चे झारखंड के देवघर जिले से हैं. मुक्त कराये गए बच्चों को मेडिकल जांच के मुंगेर जिले के बाल कल्याण गृह में भेज दिया है. वहीँ फैक्‍ट्री मालिक पर 80,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. साथ ही उसके खिलाफ अपराध भी दर्ज किया जायेगा.

Tags:    

Similar News