Bihar Hooch Tragedy: शराबकांड पर सीएम नीतीश की हाई लेवल समीक्षा, सख्त कार्रवाई के दिए आदेश

Bihar Hooch Tragedy: सिवान, सारण और गोपालगंज जिलों में जहरीली शराब पीने से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की.

Update: 2024-10-18 10:54 GMT

CM Nitish Kumar

Bihar Hooch Tragedy: बिहार में जहरीली शराब से बवाल मच गया है. लगातार जहरीली शराब पीने की वजह से लोगों की मौत हो रही है. अब तक सिवान, सारण और गोपालगंज जिलों में जहरीली शराब पीने से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की.

नीतीश कुमार ने उच्चस्तरीय मीटिंग 

जानकारी के  मुताबिक़, गुरुवार को नीतीश कुमार ने सीवान और सारण जिला में कल हुई जहरीली शराब कांड को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा की.समीक्षा के पश्चात् मुख्यमंत्री ने मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के सचिव को निर्देश दिया कि वे घटनास्थल पर जाकर पूरी स्थिति की जानकारी लेकर सभी बिन्दुओं पर सघन जांच करें. मुख्यमंत्री ने ए०डी०जी० (प्रोहिबिशन) की पूरी टीम को घटनास्थल पर जाकर उसकी सघन जांच कर इस कांड में संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिया कि पूरे घटनाक्रम की अपने स्तर से लगातार मॉनीटरिंग करते रहें और इस घटना के लिये जो भी दोषी हों उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करें. मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों से अपील करते हुये कहा कि शराब पीना बुरी बात है, यह लोगों को समझना चाहिये. शराब पीने से न सिर्फ स्वास्थ्य खराब होता है बल्कि परिवार और समाज में अशांति का माहौल भी उत्पन्न होता है. राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू है. इसका सभी लोग पालन कर रहे हैं. कुछ असमाजिक तत्व समाज में अशांति पैदा करना चाहते हैं, उनसे लोग सतर्क रहें.

जहरीली शराब से 50 से ज्यादा लोगों की मौत

बता दें, मामला सिवान, सारण और गोपालगंज जिलों के अलग गाँव का है. जहाँ जहरीली शराब पीने के बाद से लोगों क जान जा रही है. वैश्य टोली और आसपास के गांव खैरवा, माघर, विलासपुर, सरसैया, कौड़ियां गांव इब्राहिमपुर और बसंतपुर समेत कई गांव शराब की चपेट में आ गए हैं. सबसे ज्यादा मौत सिवान जिले में हुई है. सिवान में 32 मौत हुई है. सारण में 12 और गोपालगंज में दो लोगों की मौत हो चुकी है. दूसरी तरफ 80 से ज्यादा लोगों को इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी को अलग अलग अस्पताल में इलाज चल रहा है. जबकि कई की हालात गंभीर बताई जा रही है. वहीँ जहरीली शराब पीने से दर्जनों लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है. जिन्हे पटना पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. कई लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. मृतकों का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा जा रहा है. 


Tags:    

Similar News