Bihar Diwas 2024: आज बिहार मना रहा है 112 वां फाउंडेशन डे, प्रधानमंत्री समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएँ

Bihar Diwas 2024: बिहार 22 मार्च को पुरे देश में धूम धाम से बिहार दिवस मनाया जा रहा है. जी हाँ ये वही तारीख है जब बिहार का जन्म हुआ. बिहार आज 112 साल का हो गया है. इतिहास के पन्नों को देखा जाए तो बिहार ने हर पन्नों पर अपनी छाप छोड़ी है.

Update: 2024-03-22 07:04 GMT

Bihar Diwas 2024 : बिहार 22 मार्च को पुरे देश में धूम धाम से बिहार दिवस मनाया जा रहा है. जी हाँ ये वही तारीख है जब बिहार का जन्म हुआ. बिहार आज 112 साल का हो गया है. इतिहास के पन्नों को देखा जाए तो बिहार ने हर पन्नों पर अपनी छाप छोड़ी है. बिहार दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह समेत कई नेता शुभकामनाये दे रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभकामनाये देते हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा "बिहार दिवस पर राज्य के अपने सभी परिवारजनों का हार्दिक अभिनंदन! अपनी सांस्कृतिक विरासत और वैभव के लिए दुनियाभर में विशिष्ट पहचान रखने वाला हमारा यह प्यारा प्रदेश विकास के एक नए युग की ओर तेजी से अग्रसर है। मुझे विश्वास है कि विकसित और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में हमारे मेहनती और प्रतिभाशाली बिहारवासियों का अमूल्य योगदान रहने वाला है" 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार दिवस पर कहा "गौरवशाली इतिहास व प्रगतिशील वर्तमान से देश एवं दुनिया को राह दिखाने वाले बिहार के स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं" साथ ही एक वीडियो भी शेयर करते की. 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा "बिहार के सभी बहनों-भाइयों को बिहार दिवस की अनंत शुभकामनाएँ। बिहार विद्वता, वीरता व ऐतिहासिक गौरवगाथाओं का केंद्र रहा है. देशव्यापी परिवर्तनों, आंदोलनों और राष्ट्रनिर्माण के कार्यों में मुखर भूमिका निभाने वाले इस प्रदेश के वासियों ने हर क्षेत्र में अपना लोहा मनवाया है. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार बिहार के चहुँमुखी विकास के लिए संकल्पित है। मैं प्रदेशवासियों की उत्तरोत्तर उन्नति व समृद्धि की कामना करता हूँ.

कांग्रेस नेता ने  शुभकामनाये देते हुए लिखा "सभ्यता और एक समृद्ध इतिहास के धनी बिहार ने सदियों से भारत का ज्ञान पुंज बन कर देश को दिशा दिखाई है. बिहार दिवस की सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं."

Tags:    

Similar News