Weather Alert: कंपकंपाती ठंड के बीच अगले 24 घंटों के दौरान इन राज्यों में फिर बारिश का अलर्ट, पढ़ें मौसम विभाग ने क्या कुछ कहा...

Update: 2024-01-22 09:01 GMT

डेस्क। देश के कई राज्यों में बारिश के साथ साथ कड़ाके की ठंड पढ़ रही है। लोगों को ठंड और शीतलहर का डबल अटैक झेलना पड़ा रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए एक बार फिर मौसम अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग की माने तो औसत समुद्र तल से 12.6 किलोमीटर ऊपर 130 से 140 किलोमीटर की जेट स्ट्रीम हवाएँ उत्तरी मैदानी इलाकों पर चल रही हैं। उत्तरी कोंकण और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। स्काई मेट वेदर के मुताबिक, एक और चक्रवाती परिसंचरण उत्तरी बांग्लादेश के ऊपर समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर है। एक ट्रफ रेखा दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक से उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और मराठवाड़ा होते हुए विदर्भ तक फैली हुई है।

आने वाले 24 घंटो के दौरान ओडिशा और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट, विदर्भ, केरल, लक्षद्वीप और सिक्किम में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।

पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में सुबह और रात के दौरान घना से बहुत घना कोहरा छा सकता है। और राजस्थान और मध्य प्रदेश में एक या दो स्थानों पर। उत्तराखंड के कुछ हिस्सों और जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और पूर्वोत्तर भारत के अलग-अलग इलाकों में घने कोहरे की स्थिति संभव है।

पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीत दिवस से लेकर गंभीर शीत दिवस की स्थिति जारी रहने की संभावना है। उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में ग्राउंड फ्रॉस्ट संभव है।

वहीँ, बीते रविवार को ओडिशा में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश हुई। छत्तीसगढ़, दक्षिणी केरल, सिक्किम, असम और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई। पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों, बिहार के कई हिस्सों, राजस्थान के कुछ हिस्सों में शीत दिवस से लेकर गंभीर शीत दिवस की स्थिति रही।

उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति रही। राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर से लेकर गंभीर शीत लहर की स्थिति उत्पन्न हुई।

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा में एक या दो स्थानों पर शीत लहर की स्थिति उत्पन्न हुई। उत्तराखंड में एक-दो स्थानों पर ग्राउंड फ्रॉस्ट की स्थिति उत्पन्न हुई। पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा छाया रहा। पंजाब और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा।

Full View

Tags:    

Similar News