तेलंगाना चुनाव: 27 किलो सोना, 2 करोड़ नकदी जब्त.... चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई...

Update: 2023-10-16 14:35 GMT

हैदराबाद। हैदराबाद पुलिस ने अगले महीने होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले चल रही जांच के दौरान दो अलग-अलग मामलों में 27 किलोग्राम से अधिक सोना, 15 किलोग्राम चांदी और 2.09 करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाब नकदी जब्त की।

मियापुर इलाके में पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान 15 करोड़ रुपये से अधिक कीमत के 27.54 किलोग्राम वजन के सोने के गहने और 15.65 किलोग्राम वजन के चांदी के गहने जब्त किए।

चूंकि, उन्हें ले जाने वाले तीन व्यक्ति संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत करने में विफल रहे, इसलिए पुलिस ने गहने जब्त कर लिए और आगे की कार्रवाई के लिए इसे आयकर विभाग को सौंप दिया।

एक अन्य घटना में कमिश्नर की टास्क फोर्स नॉर्थ जोन टीम ने गांधी नगर पुलिस के साथ मिलकर एक कार से 2.09 करोड़ रुपये नकद जब्त किए।

पुलिस ने सिकंदराबाद के कावडीगुडा में वाहन चेकिंग के दौरान नकदी जब्त की और छह लोगों को पकड़ा। उनके पास से एक कार और एक स्कूटर भी बरामद किया गया।

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान दिनेश कुमार पटेल, सचिन कुमार, विष्णु बाई पटेल उर्फ सचिन, जीतेंद्र पटेल, शिवराज नवीनबाई मोदी, राकेश पटेल और ठाकोर नागजी चतुरजी उर्फ नागजी के रूप में हुई।

तेलंगाना में पुलिस और अन्य प्रवर्तन एजेंसियों ने विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ 9 अक्टूबर को आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से जांच के दौरान 75 करोड़ रुपये की नकदी, सोना, शराब और अन्य सामान जब्त किया है।

14 अक्टूबर तक प्रवर्तन एजेंसियों ने राज्य भर में लगभग 75 करोड़ रुपये की नकदी, सोना, शराब आदि जब्त की है। अधिकारियों ने 48.32 करोड़ रुपये नकद और 37.4 किलोग्राम सोना, 365 किलोग्राम चांदी और 42.203 कैरेट हीरे जब्त किए हैं, जिनकी कीमत 17.50 करोड़ रुपये है।

पिछले दो दिनों के दौरान नकदी, सोना, शराब और अन्य वस्तुओं की लगातार जब्ती के साथ, कुल मूल्य 100 करोड़ रुपये तक पहुंचने का अनुमान है। राज्य में पिछले चुनावों के दौरान बड़े पैमाने पर पैसे, शराब और मुफ्त सामान बांटने की शिकायतों के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग ने राज्य और केंद्रीय प्रवर्तन एजेंसियों को सख्त निर्देश जारी किए हैं।

इस महीने की शुरुआत में राज्य की तीन दिवसीय यात्रा के बाद चुनाव आयोग ने घोषणा की है कि वह प्रलोभन मुक्त चुनाव सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

Tags:    

Similar News