Surajpur News: पोलिसिंग पर सवालः डबल मर्डर के बाद पुलिस सोती रही! जान बचाने SDM को भागना पड़ा, देखिए शर्मनाक वीडियो

Surajpur News: सूरजपुर में हेड कांस्टेबल की पत्नी और बेटी की हत्या के बाद आज सुबह बीच शहर में जिस तरह की घटना हुई, उससे सरगुजा पुलिस की पोल खुल गई है। इतनी बड़ी घटना के बाद पुलिस की कोई तैयारी नहीं थी। वो तो गनीमत रहा कि सूरजपुर एसडीएम भीड़ का गुस्सा भांप भाग निकले वरना बड़ा हादसा हो सकता था। एसडीएम का शर्मनाक वीडियो देश भर में वायरल हो रहा है।

Update: 2024-10-14 13:54 GMT

Surajpur News: सूरजपुर। छत्तीसगढ़ में बलौदा बाजार और कवर्धा जैसी घटना का दृष्टांत होने के बाद भी सूरजपुर पुलिस ने डबल मर्डर केस के बाद अलर्ट नहीं हुई। नतीजा यह हुआ कि उग्र भीड़ ने आरोपी के घर को आग के हवाले कर दिया। पुलिस की तैयारी यह थी कि भीड़ के गुस्से से बचने सूरजपुर एसडीएम को भागना पड़ा।

सूरजपुर का दृश्य पुलिस और पोलिसिंग पर सवाल खड़ा कर रही थी। शहर के बीच आरोपी का घर धूं-धूंकर जल रहा था। पूरे शहर में धुएं का गुबार भर गया। मगर मौके पर स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पास के थाने के दो-चार जवानों के अलावा कोई और नहीं था।

पुलिस की तैनाती देखकर लग रहा था कि कोई गणेश या दुर्गा विसर्जन के लिए जवानों को तैनात किया गया है। अलबत्ता, हेड कांस्टेबल की पत्नी और बेटी की हत्या के बाद लोगों की भीड़ काफ उग्र थी।

सूरजपुर जैसे छोटे शहर में जिला पुलिस इतनी भी अलर्ट नहीं थी कि लाइन से पर्याप्त संख्या में फोर्स तैनात कर दें। या फिर रायपुर पुलिस मुख्यालय में बात कर आसपास के जिलों से फोर्स बुलवा ले।

भीड़ जब एसडीएम पर हमला करने के लिए लपकी तो एक सिपाही ने उन्हें फौरन मौके से भागने की सलाह दी। उस सिपाही की सूझबूझ से एसडीएम बड़ी घटना का शिकार होते बच गए। वायरल वीडियो में साफ तौर से दिख रहा कि अकेला सिपाही एसडीएम को बचाने उनके पीछे-पीछे दौड़ रहा है।

जिस तरह बलौदा बाजार कलेक्ट्रेट को आग के हवाले करने का वीडियो देश भर में वायरल हुआ था, उसी तरह सूरजपुर में आरोपी के घर को आग के हवाले करने और भीड़ के गुस्से से जान बचाते भागते एसडीएम का वीडियो वायरल हो रहा है। कई नेशनल मीडिया में भी यह वीडियो चल रहा है।

बताते हैं, भीड़ से बचने एसडीएम का दौड़ लगाते वीडियो वायरल होने के बाद सिस्टम हरकत में आया। फिर मनेंद्रगढ़ जैसे आसपास के जिलों से सूरजपुर फोर्से भेजी गई।

इस मामले में जिला पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। हेड कांस्टेबल की पत्नी और बेटी की हत्या के बाद भी बताते हैं, पुलिस मुख्यालय को इसकी खबर नहीं दी गई कि मामला बिगड़ सकता है। अगर पहले से ही पुलिस अलर्ट मोड में होती तो न आरोपी का घर फूंकने की घटना होती और न एसडीएम का जान बचाते वीडियो वायरल होता।

जबकि, महीने भर पहले कवर्धा में भीड़ द्वारा आरोपी का घर फूंकने की घटना हो चुकी है। इसके बाद स्थिति इतनी खराब हुई कि लाठी चार्ज करना पड़ा और बाद में कलेक्टर, एसपी को हटाना पड़ा, एडिशनल एसपी को सस्पेंड किया गया। इसके बाद भी सूरजपुर पुलिस ने कोई चुस्ती नहीं दिखाई।



Tags:    

Similar News