Raipur News: होटल बेबीलान पहुंचा बुलडोजर: वीआईपी रोड स्थित ऑलीशान होटल के खिलाफ नगर निगम की बड़ी कार्यवाही, देखें फोटो और वीडियो

Raipur News: रायपुर नगर निगम का अमला बुलडोजर के साथ वीआईपी रोड स्थित होटल बेबीलान पहुंचा हुआ है। निगम के आला अफसरों की मौजूदगी में वहां तोड़फोड़ की कार्यवाही चल रही है।

Update: 2024-05-29 07:30 GMT

Raipur News: रायपुर। रायपुर नगर निगम ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए राजधानी रायपुर के VIP रोड स्थित तीन सितारा होटल वेबीलोन द्वारा किया गया बेजा कब्जा तोड़ दिया। अफसरों ने बताया कि वेबीलोन होटल ने नहर पर अतिक्रमण कर निर्माण कर लिया था। सीनियर अफसरों से हरी झंडी मिलते ही आज निगम का अमला बुलडोजर लेकर होटल पहुंचा और अवैध निर्माण को ढहा दिया। चूकि वेबीलोन काफी नामी होटल है, इसलिए कार्रवाई को देखने बड़ी संख्या मेंं लोग पहुंच गए।

होटल वेबीलोन के पास में ही विधायक कालोनी हैं। बताते हैं, होटल ने वहां से गुजरने वाले नाले पर कब्जा कर अवैध निर्माण खड़ा कर लिया था। इससे नाले का पानी निकल नहीं पाता था। नाला उफनने के बाद पानी विधायक कालोनी में धुस जाता था। मगर चूकि बड़ा होटल है, इसलिए विधायक लोग भी कुछ नहीं कर पाते थे। अब सरकार बदली...विष्णुदेव सरकार ने अवैध निर्माण को तोड़ने में कोई हिचक नहीं दिखाई। 

निगम अधिकारी संतोष पांडे ने बताया कि होटल संचालक ने वहां स्थित नाले पर अतिक्रमण कर रखा था। नाले पर करीब 4500 वर्ग फीट पर कब्‍जा करके निर्माण कर लिया था। इसी वजह से न केवल नाला चोक हो रहा था बल्कि आसपास दलदल बन गया है। इसी अवैध निर्माण के कारण बारिश के दौरान विधायक कालोनी में जलभराव की समस्‍या होती है।

नगर निगम के अफसरों ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के लिए होटल प्रबंधन को नोटिस जारी किया गया था, लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। इसी वजह से आज नगर निगम का अमला वहां अतिक्रमण तोड़ने की कार्यवाही कर रहा है।

विधायकों को मिलेगी राहत

विधायक कालोनी में पानी भरने का मामला कई बार विधानसभा में गूंज चुका है। विधायक कई प्लेटफार्मो पर इसे उठाते रहे हैं कि बारिश में कालोनी में रहना मुश्किल हो जाता है। मगर सरकारी मशीनरी में कभी इस पर सुनवाई नहीं हुई। 


Full View


Tags:    

Similar News