MP NEWS-तीन श्रद्धालु की मौत: बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने आई महिला की मौत, सीहोर में रुद्राक्ष लेने के दौरान भगदड़ में एक की गई जान, पचमढ़ी में श्रद्धालु की मौत...

Update: 2023-02-16 12:02 GMT

MP NEWS भोपाल डेस्क। मध्यप्रदेश में अलग अलग धार्मिक आयोजनों में तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई। पहला हादसा छतरपुर में बाघेश्वर धाम में अर्जी लेकर पहुंची बीमार महिला की मौत हो गई।

दरअसल, महिला की अर्जी को लेकर उसका पति बागेश्वर धाम पहुंचा था, यहां नंबर आने से पहले ही महिला की तबीयत अचानक बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई। महिला फिरोजाबाद की बताई जा रही है, जिसे किडनी की समस्या थी। मृतिका महिला क पति देवेंद्र सिंह का कहना है कि नीलम को किडनी की बीमारी थी। वह दोनों धाम में प्रतिदिन दर्शन कर रहे थे और सबकुछ ठीक था। घटना के दिन दोनों परिक्रमा कर आए और बाबा बागेश्वर धाम के गुरूजी से मिलने के लिए अर्जी लगाई थी। लेकिन नंबर नहीं आया और पत्नी की मौत हो गई।

वहीँ दूसरा हादसा मध्यप्रदेश के सीहोर में स्थित कुबेरेश्वर धाम का है। गुरुवार से शुरू हुए रुद्राक्ष महोत्सव में भीड़ बेकाबू हो गई और भगदड़ मच गया, भगदड़ के दौरान कई लोग लापता हो गए। वहीँ, एक महिला की मौत हो गई। बता दें, कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के सीहोर कुबेरेश्वर धाम में 16 से 22 फरवरी रुद्राक्ष महोत्सव शुरू हुआ है, बताया जा रहा है कि पहले ही दिन भारी भीड़ के कारण हालात बेकाबू हो गए। रुद्राक्ष लेने के चक्कर में भगदड़ की स्थिति बन गई। घटना में एक की मौत होने की खबर है। छत्तीसगढ़, राजस्थान और महाराष्ट्र की तीन महिलाएं लापता बताई जा रही है। 

वहीँ, पचमढ़ी में भी धार्मिक आयोजन में एक श्रद्धालु की मौत होने की खबर सामने आई है।

बता दें, इन तीनों कार्यक्रमों में मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, यूपी, बिहार के अलावा हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र सहित देश के अन्य राज्यों से लोग आ रहे हैं।


Tags:    

Similar News