आईपीएस अफसर से मेडिकल छात्रों ने घेर कर की हुज्जत, मोबाइल लूट कर तोड़ा, चाबी छीनी, गनर को घसीट कर पीटा

Update: 2022-09-14 07:29 GMT

ग्वालियर । गश्त में निकले आईपीएस अफसर ने मेडिकल कॉलेज के छात्रों को शराब पीते हुए पकड़ लिया। जिसके बाद हंगामा करते हुए मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने आईपीएस से जमकर दुर्व्यवहार व झूमा झटकी करते हुए उनका मोबाइल व गाड़ी की चाबी छीन ली। इसके साथ ही उनके गनर को पीट दिया। तड़के पुलिस फोर्स ने हॉस्टल में घुस कर कुछ छात्रों को हिरासत में लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, बीती रात मुरार नगर पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात आईपीएस अधिकारी ऋषिकेश मीणा गश्त पर निकले हुए थे। रात करीबन दो बजे गश्त करते हुए थीम मेडिकल चौराहे पर पहुँचे। यहां पर गजराराजा मेडिकल कॉलेज ग्वालियर में पढ़ने वाला एक छात्र विवेक कुमार कार में शराब पी रहा था। आईपीएस ने उसे जब सड़क पर इस तरह कार खड़ी कर शराब पीने से मना किया तो उसने आईपीएस अफसर से अभद्रता शुरू कर दी। कार्यवाही की बात कहने पर वह भागने लगा। अफसर व उनके गनर ने उसका पीछा किया। तब मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल गेट में पहुँच कर उसने फोन कर अपने अन्य साथियों को बुला लिया। कुछ ही देर में हॉस्टल के कई छात्र बाहर आ गए और आईपीएस ऋषिकेश मीणा व उनके गनमैन को घेर कर उनसे हुज्जत व झूमाझटकी करते हुए आईपीएस का मोबाइल व गाड़ी की चाबी छीन ली। साथ ही उनके गनमैन को घसीटते हुए हॉस्टल परिसर के अंदर ले गए और पिटाई कर दी। आईपीएस के द्वारा किसी तरह सूचना कंट्रोल रूम को भिजवाई गई।

सूचना पर एसएसपी अमित सांघी के साथ एएसपी, सभी सीएसपी व दस थाना प्रभारियों के साथ भारी संख्या में फोर्स मौके पर पहुँची। तड़के हॉस्टल में पुलिस फोर्स घुसी और हॉस्टल के एक एक कमरे की तलाशी ली। पुलिस टीम को देख कर कई छात्र मेडिकल कॉलेज की छत से होकर भागते दिखे। कमरों में भी शराब की बोतलें पुलिस को मिली। जांच के दौरान आईपीएस का लुटा हुआ मोबाइल तो टुकड़ो में टूटा मिला। इसके साथ ही हंगामा खड़ा कर अपने साथियों को बुलाने वाला मेडिकल छात्र विवेक कुमार व उसके चार साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मेडिकल छात्रों पर डकैती का अपराध दर्ज किया है। तो वही मामलें में जूनियर डॉक्टर्स एसोशिएशन व डीन समेत अन्य डॉक्टर एसपी अमित सांघी से मिलने पहुँचे और अपराध न दर्ज करने की मांग कर काम बंद करने की चेतावनी भी दी। पर पुलिस कार्यवाही पर अड़ी रही।

ज्ञातव्य है कि आईपीएस ऋषिकेश मीणा 2019 बैच के आईपीएस है। उनके पिता हरिप्रसाद मीणा कृषक है। यूपीएससी सलेक्ट होने से पहले वे दिल्ली के तिहाड़ जेल में डॉक्टर थे। उनकी पत्नी स्वाति मीणा भी चिकित्सक है। उनके छोटे भाई धर्मेंद्र मीणा 2012 बैच के कर्नाटक कैडर के आईपीएस है।

Tags:    

Similar News