Manendragarh News: उप स्वास्थ्य केंद्र में देर रात शराबी का हंगामा: स्टाफ नर्स और पुलिस से बदतमीजी और हंगामा, देखें वीडियो

Manendragarh News:

Update: 2024-08-22 07:54 GMT

Manendragarh News: मनेन्द्रगढ़। प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री श्‍याम बिहारी जायसवाल के गृह जिला के उप स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में देर रात एक शराबी ने जमकर हंगामा किया। घटना के वक्‍त अस्‍पताल में स्‍टाफ नर्स ही मौजूद थी।

अस्‍पतालों में डॉक्‍टरों और मेडिकल स्‍टाफ की सुरक्षा को लेकर एक तरफ पूरा देश चिंतित है। सुप्रीम कोर्ट ने इसके लिए कमेटी बनाने का निर्देश दिया है। इधर, छत्‍तीसगढ़ के उप स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में शराबी खुलेआम हंगामा कर रहे हैं। हाल ही में पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक महिला डॉक्टर के साथ रेप के बाद हत्या के मामले में देशभर के साथ ही छत्तीसगढ़ के सभी शहरों में प्रदर्शन हुए। डॉक्टरों से लेकर स्वास्थ्यकर्मियों ने सुरक्षा की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। सुरक्षा की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। लेकिन इसके बाद भी अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मी सुरक्षित नहीं है।

ताजा मामला मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले का है जो प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल का गृह जिला है। यहां के मनेन्द्रगढ़ ब्लाक के सिरौली ग्राम पंचायत स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र में शराब के नशे में दवाई लेने एक शराबी देर रात पहुंच गया। जिसने शराब के नशे में खूब बदतमीजी और हंगामा किया। जिस वक्त शराब के नशे में धुत्त होकर युवक पहुंचा था उप स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ नर्स मौजूद थी। स्टाफ नर्स द्वारा पुलिस को सूचना देने के बाद पुलिस वहां पहुंची, लेकिन पुलिस स्टाफ से भी शराबी ने बत्तमीजी की।

लोगों का कहना है कि यहां अक्सर देर रात शराबी पहुचते है और हंगामा करते है। ऐसे में स्वास्थ्य कर्मी की सुरक्षा पर एक बार फिर से सवाल खड़े हो रहे है। अब देखना है कि ऐसी मुश्किलों से उबरने स्वास्थ्य विभाग क्या कदम अख्तियार करता है।


Tags:    

Similar News