Loksabha Chunav 2024: बस्‍तर में कहीं 8 तो कहीं 10 घंटे चलेगा मतदान: चुनाव आयोग ने जारी की टाइमिंग, जाने...कहां कब होगी वोटिंग

Loksabha Chunav 2024: चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के लिए मतदान की टाइमिंग जारी की है। इसमें बस्‍तर संसदीय सीट पर अलग-अलग समय पर वोटिंग खत्‍म होगी।

Update: 2024-03-20 06:41 GMT

Loksabha Chunav 2024: रायपुर। नक्‍सल प्रभावित बस्‍तर संसदीय सीट के मतदान केंद्रों में अलग-अलग समय पर वोटिंग होगी। चुनाव आयोग ने आज पहले चरण की सीटों पर मतदान की टाइमिंग को लेकर अधिसूचना जारी की है। इमसें बस्‍तर संसदीय सीट में शामिल 8 विधानसभा क्षेत्रों में 2 को छोड़कर बाकी सभी सीटों के मतदान केंद्रों में सुबह 7 से दोपहर बाद 3 बजे तक वोट डाले जाएंगे। इस तरह इन सीटों पर 8 घंटें वोटिंग होगी। वहीं बाकी 2 में से एक सीट पर सुबह 7 से शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे। एक अन्‍य सीट के कुछ मतदान केंद्रों पर भी वोटिंग शाम 5 बजे तक चलेगी।

आयोग की अधिसूचना के अनुसार कोंडागांव, नारायणपुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंटा विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों में सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू होगी और दोपहर बाद 3 बजे तक चलेगी। बस्‍तर विधानसभा के सभी और जगदलपुर के 175 मतदान केंद्रों में सुबह 7 से शाम 5 बजे तक मत डाले जा सकेंगे। जगदलपुर के बाकी 72 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 से 3 बजे तक वोटिंग होगी।


Tags:    

Similar News