Kolkata News: 4 करोड़ की सोने की बिस्कुट जब्त, बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी करते पकड़ा...

Update: 2023-11-02 11:56 GMT

कोलकाता। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में बेनापोल-पेट्रापोल सीमा पर बांग्लादेश के साथ अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर एक ट्रक को रोककर 4 करोड़ रुपये के तस्करी के सोने के बिस्कुट जब्त किए।

बीएसएफ के मुताबिक, ट्रक के ड्राइवर को तस्करी के सोने की खेप के साथ गिरफ्तार कर सीमा शुल्क विभाग को सौंप दिया गया है।

गिरफ्तार ट्रक चालक की पहचान सूरज मोग के रूप में हुई है और वह बनगांव उपमंडल के तहत जयपुर इलाके का निवासी है। ड्राइवर के कब्जे से बरामद किए गए तस्करी के 60 सोने के बिस्कुटों का वजन सात किलोग्राम है और उनकी कीमत 4 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

यह पता चला है कि मालवाहक वाहन, जिसके पास अंतरराष्ट्रीय परमिट है, 30 अक्टूबर को एक कानूनी खेप के साथ बांग्लादेश की ओर बेनापोल बंदरगाह पर गया था। वहां खेप उतारने के बाद ट्रक को भारतीय सीमा में वापस आना था।

हालांकि, बुधवार देर रात बीएसएफ की बटालियन संख्या 145 के जवानों ने बेनापोल-पेट्रापोल सीमा पर एकीकृत जांच चौकी पर वाहन को रोका और उसकी तलाशी ली।

सफेद कपड़े में लपेटा हुआ तस्करी का सोना ड्राइवर की केबिन से बरामद किया गया। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार ट्रक चालक ने खुलासा किया कि उसे बांग्लादेश में तस्करी के सोने की खेप मिली थी और जिसे भारतीय सीमा में आईबी के पास रहने वाले किसी व्यक्ति को सौंपना था।

महज दो सप्ताह के भीतर दक्षिण 24 परगना में आईबी पर बीएसएफ जवानों की यह दूसरी बड़ी सफलता है। 22 अक्टूबर को, बीएसएफ अधिकारियों ने बेनापोल-पेट्रापोल सीमा पर दो बांग्लादेशी नागरिकों को लगभग 1.23 करोड़ रुपये की तस्करी के सोने के बार्ड और बिस्कुट के साथ गिरफ्तार किया।



Full View

Tags:    

Similar News