CS Amitab Jain: सीएस की समीक्षा बैठक: 29 को संभाग आयुक्‍त, कलेक्‍टर, सीईओ की लगेगी क्‍लास, जानिये- क्‍या है एजेंडा

CS Amitab Jain: मुख्‍य सचिव अमिताभ जैन 29 सितंबर को समीक्षा बैठक लेने जा रहे हैं। इस बैठक में सभी संभाग आयुक्‍त, कलेक्‍टर और जिला पंचायतों के मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी मौजूद रहेंगे।

Update: 2024-09-25 12:49 GMT

CS Amitab Jain: रायपुर। कलेक्‍टरर्स कांफ्रेंस हुए अभी 15 दिन नहीं बिता है और मुख्‍य सचिव अमिताभ जैन फिर मैदानी अफसरों की क्‍लास लेने जा रहे हैं। मुख्‍य सचिव की समीक्षा बैठक का एजेंडा जारी कर दिया गया है। सीएस 9 बिंदुओं पर राज्‍य के सभी संभाग आयुक्‍तों, कलेक्‍टरों और जिला पंचायतों के सीईओ की क्‍लास लेंगे।

सीएम की समीक्षा बैठक के लिए तय एजेंडा में वो बिंदु भी शामिल हैं जो मुख्‍यमंत्री के कलेक्‍टर्स- एसपी कांफ्रेंस में शामिल था। अफसरों के अनुसार राज्‍य सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं की मुख्‍य सचिव स्वयं सीधी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। यही वजह है कि कलेक्‍टर्स कांफ्रेंस के तुरंत बाद ही उन्‍होंने यह दूसरी समीक्षा बैठक बुला ली। अफसरों के अनुसार बैठक में विभागों के एसीएस, प्रमुख सचिव और सचिव भी मौजूद रहेंगे।

जानिये.. क्‍या है मुख्‍य सचिव की बैठक का एजेंडा

मुख्‍य सचिव की बैठक के एजेंडा में सबसे ऊपर प्रदेश में आय, जाति, निवास, जन्म, मृत्यु प्रमाण पत्र का सेचुरेशन अभियान है। दूसरे नंबर प्रधानमंत्री जनजातीय उन्नत ग्राम अभियान और तीसरे नंबर पर प्रदेश के सभी पंचायतों को एक प्राथमिक सहकारी समिति से जोड़ना शामिल है।

एजेंडा में स्वच्छता ही सेवा-2024 अभियान, स्वच्छ छत्तीसगढ़ - शहरी/ग्रामीण क्षेत्रों में सॉलिड लिक्विड वेस्ट मैनेजमेंट, डिजिटल गिरदावरी (वर्तमान कृषि वर्ष), प्रदेश में मादक पदार्थों की रोकथाम के Demand एवं Supply को कम करने की कार्ययोजना भी शामिल हैं। बता दें कि कलेक्‍टर्स कांफ्रेंस के दौरान मुख्‍य सचिव ने मादक पदार्थों की तस्‍करी को लेकर बेहद सख्‍त रुख दिखयया था।

इसके साथ ही मुख्‍य सचिव जल जीवन मिशन के महत्वपूर्ण संकेतकों और शतप्रशित FHTC प्राप्त करने वाले पंचायतों / ग्रामों की प्रगति, सड़क दुर्घटना/आवारा मवेशी पर नियंत्रण के कार्रवाई भी शामिल है।

Tags:    

Similar News