Chhattisgarh Today Weather Report: जानिए... रविवार को छत्‍तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Chhattisgarh Today Weather Report: छत्‍तीसगढ़ में मानसूनी बारिश का दौर थम गया है। अगले कुछ दिनों तक राज्‍य में कहीं भी अच्‍छी बारिश की संभावना नहीं दिख रही है।

Update: 2023-08-12 12:11 GMT

Chhattisgarh Today Weather Report: रायपुर। मानूसनी बादल छत्‍तीसगढ़ से दूर चले गए हैं। ऐसे में राज्‍य के अधिकांश हिस्‍सों में पिछले दो- तीन दिनों से तेज धूप हो रही है। इसका सीधा असर तापमान पर पड़ रहा है। राज्‍य के ज्‍यादातर स्‍थानों पर तापमान तेजी से बढ़ रहा है। रायपुर और डोंगरगढ़ में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। वहीं, रात (न्‍यूनतम) में भी तापमान बढ़ने का क्रम शुरू हो गया है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार राज्‍य में फिलहाल अच्‍छी बारिश की संभावना नहीं बन रही है।

राजधानी रायपुर के लालपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार मानसून द्रोणिका अब भी छत्‍तीसगढ़ से दूर है। द्रोणिका वर्तमान में अमृतसर, चंडीगढ़ और पूर्व की ओर मणिपुर तक विस्‍तारित है। उत्‍तर पूर्वी उत्‍तर प्रदेश और उससे लगे उत्‍तर- पश्चिमी बिहार के ऊपर एक चक्रवात बना हुआ है। इसके प्रभाव से सरगुजा संभाग में बादल छाए रह सकते हैं और कहीं- कहीं हल्‍की बारिश या बौछारें पड़ सकती हैं।

मौसम विशेषज्ञों के अुनसार रविवार को राज्‍य में आमतौर पर आसमान साफ रहने की संभावना है। इस दौरान कहीं- कहीं बादल छाए रह सकते हैं और शाम- रात में हल्‍की बारिश या बौछारें पड़ने की संभावना है। बस्‍तर संभाग के कुछ एक स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम वर्षा हो सकती है।

प्रदेश में चढ़ रहा पारा

आसमान साफ होने और तेज धूप के कारण तापमान में वृध्दि हो रही है। रायपुर सहित कुछ और स्‍थानों पर अधिकतम तापमान सामान्‍य से 4 डिग्री सेल्सियस तक अधिक हो गया है। रायपुर में शनिवार का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के करीब रहा, जो सामान्‍य से लगभग 5 डिग्री सेल्सियस अधिक है। वहीं, न्‍यूनतम तापमान सामान्‍य से 2 डिग्री अधिक 26 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। दुर्ग का अधिकतम तापमान 33 और न्‍यूनतम 25 डिग्री दर्ज किया गया। इसी तरह बिलासपुर में क्रमश: 34.0 व 27 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकार्ड किया गया।

Tags:    

Similar News