Chhattisgarh News: राजिम पुन्‍नी मेला का फिर बदल गया नाम: संशोधन विधेयक को राज्‍यपाल की मिली मंजूरी, गजट नोटिफिकेशन जारी

Chhattisgarh News: राजिम पुन्‍नी मेला का नाम फिर बदल गया है। इस संबंध में विधानसभा से पारित संशोधन विधेयक को राज्‍यपाल ने मंजूरी दे दी है।

Update: 2024-08-23 09:06 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। राजिम पुन्‍नी मेला अब राजिम कुंभ (कल्‍प) कह लाएगा। राजिम मेला का नाम बदलने को लेकर विधानसभा से पारित संशोधन विधेयक को राज्‍यपाल ने मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही बदले हुए नाम का गजट नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।

बता दें क‍ि राजिम में कुंभ (कल्‍प) की शुरुआत पूर्ववर्ती रमन सिंह की सरकार में हुई थी। राजिम में परंपरागत रुप से लगने वाले पुन्‍नी मेला को भव्‍य रुप देते हुए उसे कुंभ (कल्‍प) का नाम दिया गया, लेकिन कांग्रेस ने सत्‍ता में आने के बाद उसका नाम बंदल कर फिर से राजिम पुन्‍नी मेला कर दिया था।

अब बीजेपी ने सत्‍ता में वापसी के साथ ही फिर एक बार राजिम मेला का नाम बदल दिया है। सरकार की तरफ से इसके लिए जुलाई में आयोजित विधानसभा के मानसून सत्र में संशोधन विधेयक पेश किया गया था। सदन में प्रस्‍ताव पारित होने के बाद उसे अनुमति के लिए राज्‍यपाल के पास भेजा गया था, जिसे राज्‍यपाल की भी मंजूरी मिल गई है।



Tags:    

Similar News