Chhattisgarh News: गरीबों के हक पर बीच सड़क डाका: वायरल हुआ pds की चावल चोरी का video

Chhattisgarh News:

Update: 2024-08-12 08:54 GMT

Chhattisgarh News: बिलासपुर। जिले में सार्वजनिक वितरण प्रणाली (PDS) के तहत गरीबों को मिलने वाले चावल की चोरी का एक video तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। नागरिक आपूर्ति निगम से राशन दुकानों को आपूर्ति के लिए ट्रांसपोर्टरों को चावल दिया जाता है। यह उनकी जिमेदारी होती है कि नान से जितना चावल निकला है वह दुकानों तक पहुंचे। पर ऐसा नहीं हो रहा है।

viral video में साफ दिख रहा है, क्या कुछ हो रहा है। इस घटना ने जिले में खाद्य विभाग की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। viral video बिलासपुर-मुंगेली रोड पर सकरी बेलमुंडी के पास की बताई जा रही है।

गरीबों को मिलने वाली चावल की इस तरह से चोरी करने का video सामने आने के बाद हर कोई हैरान है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से एक नुकीली औजार के जरिये बोरी से PDS के चावल को ट्रक से चोरी किया जा रहा है।

इस तरह की चोरी पर निगरानी नहीं होने से इसका खामियाजा राशन दुकान सचालकों को भुगतना पड़ता है। जाहिर सी बात है, इस तरह से चोरी होने के बाद जब दुकान सचालकों तक चावल पहुंचता है और अगर वे वजन नहीं करवाते तो राशन वितरण में आने वाली शार्टेज को दुकान सचालकों से भुगतनी पड़ती है। गरीबों के हक चौतरफा हमला हो रहा है।

Tags:    

Similar News