Chhattisgarh News: कांकेर नक्‍सली मुठभेड़: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- बहुत कम समय में हम देश से नक्सलवाद उखाड़ फेंकेंगे

Chhattisgarh News:

Update: 2024-04-17 08:01 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। कल छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली। जब से मोदी जी प्रधानमंत्री बने हैं तब से बीजेपी सरकार ने नक्सलवाद और आतंकवाद के खिलाफ लगातार अभियान चलाया है। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनी, उस अभियान को और गति मिली।

2014 से हमने कैंप लगाना शुरू किया। 2019 के बाद, सरकार बनने के बाद, लगभग 3 महीने की अवधि में, कम से कम 250 कैंप लगाए जा चुके हैं। छत्तीसगढ़ में 80 नक्सली मारे गये हैं, 125 से ज्यादा गिरफ्तार किये गये हैं और 150 से ज्यादा नक्सली आत्मसमर्पण कर चुके हैं, मुझे पूरा विश्वास है कि यह आगे भी जारी रहेगा और बहुत कम समय में मोदी जी के नेतृत्व में हम देश से नक्सलवाद उखाड़ फेंकेंगे।

पूर्व सीएम ने नक्‍सली मुठभेड़ को बताया फर्जी: सीएम साय ने दी चुनौती- बोले फर्जी है तो करें प्रमाणित, गृहमंत्री कहा- साबित करो वरना माफी मांगों

रायपुर। कांकेर में कल (16 अप्रैल) पुलिस और बीएसएफ के जवानों ने नक्‍सलियों के खिलाफ बड़ा हमला बोला। इस घटना में बड़ी संख्या में नक्‍सली मारे गए हैं। पुलिस ने मौके से 29 नक्‍सलियों के शव और बड़ी संख्‍या में हथियार बरामद किया है। प्रदेश के इहितास की इसे बड़ी घटना बताई जा रही है। अब तक किसी भी मुठभेड़ में इतनी बड़ी संख्‍या में नक्‍सलियों के शव बरामद नहीं हुए थे। इस घटना में फोर्स के कुछ जवान भी घायल हुए हैं। इधर, इस घटना को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है। पूर्व मुख्‍यमंत्री और राजनांदगांव संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्‍याशी भूपेश बघेल ने मुठभेड़ को फर्जी बताया है। बघेल के इस बयान पर सरकार और बीजेपी ने चौतरफा हमला बोला है।

बीजेपी शासन में होता है फर्जी एनकाउंटर

पूर्व मुख्‍यमंत्री बघेल ने कांकेर में नक्‍सली घटना पर सवाल खड़ा किया है। उन्‍होंने मुठभेड़ को फर्जी करार दिया है। बघेल ने कहा कि बीजेपी शासन में नक्‍सलियों का फर्जी एनकाउंटर होता है। बघेल ने कहा कि राज्‍य में 4 महीने पहले बीजेपी की सरकार बनी है तब से ऐसे मामलों में बढ़ोतरी हुई है। बघेल ने कहा क‍ि बस्‍तर में पुलिस भोले-भाले आदिवासियां को डराती है। बघेल ने कहा कि यहां कवर्धा में भी पुलिस वाले आदिवासियों को डरा रहे हैं उन्‍हें गिरफ्तार कर लेने की धम‍की दे रहे हैं।

सीएम बोले- ये वही लोग हैं जिन्‍होंने सर्जिकल और एयर स्‍ट्राइक को काल्‍पनिक था

पूर्व सीएम बघेल के बयान पर मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने पलटवार किया है। बघेल के बयान को लेकर मीडिया की तरफ से पूछे गए प्रश्‍न पर साय ने कहा कि हर चीज में इन लोगों को प्रश्‍न खड़ा नहीं करना चाहिए। ये वही लोग हैं जिन्‍होंने सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक को काल्पनिक कहा था। साय ने कहा कि यह (नक्‍सली) घटना तो उनके ही प्रदेश की है, कैसे सवाल उठा सकते हैं। यह घटना किसी भी तरह से फर्जी है तो उसको प्रमाणित करें।

गृह मंत्री ने कहा फोर्स का अपमान कर रहे हैं पूर्व सीएम

प्रदेश के डिप्‍टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा ने भी पूर्व सीएम बघेल के बयान पर जवाबी हमला बोला है। गृह मंत्री ने कहा कि भूपेश बघेल जी कांकेर के एनकाउंटर को फर्जी बता रहे मैं चैलेंज करता हूं आप साबित करके दिखाइए और नहीं साबित कर सकते तो CRPF, BSF, DRG के जवानों से माफी मांगिए, बस्तर फाइटर्स से और नहीं तो जनता आपको माफ नहीं करेगी। शर्मा ने कहा कि हर विषय में राजनीति ठीक नहीं।

Tags:    

Similar News