Chhattisgarh News: घर के बाहर सो रहे भाईयों पर हाथी का हमला: एक को पटक कर मार डाला, दूसरा घायल

Chhattisgarh News:

Update: 2024-07-26 08:44 GMT

Chhattisgarh News: बलरामपुर। जिले के धमनी वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम अनिरुद्धपुर बस्ती में गुरुवार की रात को दंतैल नर हाथी ने घर के बाहर सो रहे ग्रामीण को सूंड़ से पटक कर कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं ग्रामीण के साथ सो रहे चचेरा भाई को भी हाथी ने सूंड में लपेट लिया था परंतु किसी प्रकार उसने घर में घुसकर अपनी जान बचाई। घटना की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची घायल ग्रामीण को 100 बिस्तर अस्पताल रामानुजगंज इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार रात करीब डेढ़ बजे ग्राम अनिरुद्धपुर के बीच बस्ती में घर के बाहर बाबूलाल सिंह पिता स्वर्गीय शिवचरण सिंह उम्र 64 वर्ष एवं उसका चचेरा भाई शिवनाथ सिंह पिता स्वर्गीय लखन सिंह एक ही खाट पर सो रहे थे। इसी दौरान हाथी वहां आ धमका। पहले उसने शिवनाथ के छाती पर पैर रखा। इसके बाद सूंड से लपेटने का प्रयास किया। मौका देख कर शिवनाथ वहां से कूदकर घर के अंदर घुस गया लेकिन बाबूलाल नहीं भाग पाया। हाथी उसे सूंड से लपेट कर करीब पांच मीटर दूर ले जाकर पटक कर पैर से उसे कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की देर रात ही सूचना वन विभाग को दी गई। मौके पर रेंजर अजय वर्मा सहित वन अमला पहुंचा। मृतक के स्वजन को तात्कालिक आर्थिक सहायता राशि प्रदान की गई।

मृतक के परिजनों को सहायता राशि देते रेंजर व जनप्रतिनिधि

पत्नी ने उठाने का किया था प्रयास

देर रात जब हाथी बाबूलाल के घर तरफ आने लगा तो वहां मौजूद गाय, बैल इधर उधर भागने लगे। आवाज सुनकर मृतक बाबूलाल की पत्नी जो बगल के खाट में सोई थी, उठ गई। उसे हाथी के आने का आभास हो गया। वह दोनों को उठाने लगी परंतु वे नहीं उठे। हाथी को नजदीक आता देख महिला घर के अंदर जाकर अपनी जान बचाई।

चार दिन में दूसरी घटना, दहशत में ग्रामीण

हाथी के हमले से सोमवार की रात एक ग्रामीण की मौत हो गई थी। यह घटना बगरा ग्राम में हुई थी। हमले में एक घायल हुआ था। चार दिन के अंदर यह दूसरी घटना हुई जिसमें एक की मौत एवं एक घायल हुआ है। दोनों हमला नर दंतैल हाथी के द्वारा करने की आशंका जताई जा रही है। हाथी के हमले से हो रही मौतों से लोगों में दहशत का माहौल है।


Full View


Tags:    

Similar News