Chhattisgarh News: डॉ. पुनीत गुप्‍ता का निलंबन समाप्‍त: 5 साल पहले टेंडर में अनियमितता के आरोप में हुई थी कार्रवाई

Chhattisgarh News:

Update: 2024-08-22 06:36 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। राजधानी स्थिति डीकेएस सुपर स्पेशलिटी अस्‍तपाल के अधीक्षक रहे डॉ. पुनीत गुप्‍ता का निलंबन सरकार ने खत्‍म कर दिया है। डॉ. गुप्‍ता को करीब 5 साल बाद नौकरी में बहाल करते हुए उन्‍हें पंडित जवाहर लाल नेहरु स्‍मृति मेडिकल कॉलेज में विशेष कर्तव्‍यस्‍थ अधिकारी (ओएसडी) नियुक्‍त किया गया है। डॉ. गुप्‍ता की बहाली का आदेश 20 अगस्‍त को जारी किया गया है।

बता दें कि डीएसएस अस्‍पताल को सुपर स्पेशलिटी अस्‍तपाल बनाने में डॉ. गुप्‍ता की अहम भूमिका रही है। डॉ. गुप्‍ता डीकेएस सुपर स्‍पेशलिटी अस्‍पताल के अधीक्षक थे। 5 साल पहले प्रदेश में सत्‍ता परिवर्तन के दौरान भी वे इसी पद पर थे। डॉ. गुप्‍ता पर अधीक्षक रहने के दौरान विभिन्न सेवाओं के लिए जारी टेंडर में अनियमितता का आरोप लगा था, जिसके चलते तत्‍कालीन कांग्रेस सरकार ने 17 मई 2019 को निलंबित कर दिया था और निलंबन अवधि में मुख्यालय पं. जवाहरलाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय रायपुर में निर्धारित किया था। इसके अलावा उनके विरुद्ध राजधानी के गोलबाजार थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

अवर सचिव कीर्तिवर्धन उपाध्याय के हस्ताक्षर से 20 अगस्‍त को जारी डॉ. गुप्‍ता के जारी बहाली आदेश में बताया गया कि डॉ. गुप्ता ने बिना किसी गंभीर आरोप के विगत 5 वर्षों की लंबी अवधि से निलंबित रखने का लेख करते हुए 14 जून 2024 को आवेदन प्रस्तुत किया, जिस पर विभागीय जांच आयुक्त से अभिमत मांगा गया, जिस पर गत 17 जुलाई 2024 को अभिमत प्राप्त हुआ कि निलंबन से बहाली के संबंध में आयुक्त कार्यालय को कोई आपत्ति नहीं है, साथ ही जांच में सहयोग करने की भी जानकारी दी गई। इसके बाद डॉ. गुप्ता को बहाल कर उन्हें विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी पं. जवाहरलाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय रायपुर के पद पर यथावत पदस्थ किया गया। बता दें कि डॉ. गुप्‍ता विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. रमन सिंह के दामद हैं।

Tags:    

Similar News