Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ के संविदा डॉक्‍टरों का इस्‍तीफा: इस नीति के विरोध में छोड़ रहे सरकारी अस्‍पताल..

Chhattisgarh News:

Update: 2024-10-28 07:28 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में संविदा के आधार पर सरकारी अस्‍पतालों में सेवा दे रहे डॉक्‍टर सरकार की नीति से नाखुश हैं। नाराज संविदा डॉक्‍टर इस्‍तीफा दे रहे हैं।

छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस के चिकित्‍सा प्रकोष्‍ठ के प्रदेश अध्‍यक्ष और आईएमए के अध्‍यक्ष डॉ. राकेश गुप्‍ता ने यह दावा किया है। उन्‍होंने एक डॉक्‍टर के इस्‍तीफे की प्रति भी जारी की है। इसके साथ ही डॉ. गुप्‍ता ने बताया कि सरकारी अस्‍पतालों में सेवा दे रहे संविदा डॉक्‍टर साम‍ूहिक इस्‍तीफा दे रहे हैं।

बताया जा रहा है कि संविदा डॉक्‍टर राज्‍य सरकार की एनपीए की नीति से नाराज हैं। डॉ. गुप्‍ता की तरफ से जारी एक डॉक्‍टर के इस्‍तीफा में पद छोड़ने का कारण सरकारी नीतियों बताया गया है। एनपीए काटने के बाद भी सरकारी डॉक्टरों को निजी अस्पतालों में प्रैक्टिस करने से रोकती हैं।

एक वरिष्ठ परामर्शदाता के रूप में मुझे प्रेक्टिस करने के लिए अस्पताल की व्यवस्था की आवश्यकता है, जो कि सीजी सरकार के वर्तमान विनियमन के तहत अब संभव नहीं है। अगर मैं निजी अस्पताल में प्रेक्टिस करना बंद कर देता हूं, जहां उचित उपकरण और कर्मचारी हैं, तो यह मेरे पेशेवर कौशल को बाधित करेगा, जिससे अंततः मरीजों को परेशानी होगी।




 


Tags:    

Similar News