Chhattisgarh News: एक्‍शन में सीएम साय: स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की बैठक में सीएम ने दिए कड़े निर्देश, कुष्‍ठ और मानसिक रोगियों और सुपर सुपर-स्पेशलिटी हॉस्पिटल को लेकर दिए निर्देश

Chhattisgarh News: पदभार ग्रहण करने के बाद से मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय लगातार एक्‍शन मोड में हैं। साय आज मंत्रालय में विभिन्‍न विभागों की समीक्षा कर रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की बैठक के दौरान उन्‍होंने अफसरों को कई निर्देश दिए हैं।

Update: 2023-12-15 12:04 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय एक्‍शन मोड में आ गए हैं। सीएम साय आज सुबह से मंत्रालय में लगातार बैठक ले रहे हैं। साय ने आज स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अफसरों के साथ विभागीय कामकाज और योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान सीएम ने कुष्‍ठ रोग को खत्‍म करने और मनोरोगियों के इलाज के लिए तत्‍काल कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बड़ा ऐलान किया। उन्‍होंने विभाग को ‘कुष्ठ के विरुद्ध युद्ध’ अभियान चलाने का निर्देश दिया है। उन्‍होंने प्रदेश को कुष्ठ रोग से मुक्त करने पर तत्काल कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कुष्ठ रोगियों के हित में बड़ी घोषणा की है। वहीं, मनोरोगियों को लेकर सीएम ने संवेदनशील पहल करते हुए अफसरों को प्रदेश में सड़कों पर विचरण करते मानसिक रोगियों के कल्याण के लिए तत्काल कदम उठाने के निर्देश हैं। सीएम ने कहा कि मानसिक रोगियों को तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराए स्वास्थ्य अमला। सीएम साय ने अफसरों को निर्देशों और कार्यों को समय सीमा में पूरा करने का निर्देश दिया है।

जगदलपुर और बिलासपुर में सुपर-स्पेशलिटी हॉस्पिटल के निर्माण में देर पर नाखुशी जाहिर करते हुए सीएम साय ने दोनों अस्‍पतालों को फरवरी तक पूरा कर लेने का कड़ा निर्देश दिया है। सीएम साय ने कहा कि दोनों अस्‍पतालों का मार्च के प्रथम सप्ताह में प्रधानमंत्री उद्घाटन करेंगे।

मुख्यमंत्री साय ने 108 एम्बुलेंस सेवा सुविधा दूरस्त करने का निर्देश दिया है। सीएम ने कहा कि कॉल आने के आधे घंटे के अंदर एम्बुलेंस पहुंच जाना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि इसके लिए व्यवस्था जो भी सुधार करना है उसे शीघ्र पूरा किया जाए। सीएम ने जेनेरिक दवाइयां सभी स्वास्थ्य केंद्रों में उपलब्ध उपलब्ध कराने और मरीज़ों को जेनेरिक दवाइयां ही लिखने की व्‍यवस्‍था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

Tags:    

Similar News