Chhattisgarh News: 3 दिन बाद प्रदेश में हड़ताल: आंदोलन को सफल बनाने प्रदेशभर में अभियान चला रहा फेडरेशन

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारी 27 सितंबर को एक दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे। इसे सफल बनाने के लिए फेडरेशन ने पूरी ताकत लगा दी है।

Update: 2024-09-24 07:59 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। महंगाई भत्‍ता सहित 4 सूत्रीय मांगों को लेकर छत्‍तीसगढ़ कर्मचारी- अधिकारी फेडरेशन ने 27 सितंबर को एक दिवसीय हड़ताल का ऐलान कर रखा है। प्रदेशभर के कर्मचारी हड़ताल में शामिल होने के लिए सामूहिक अवकाश की सूचना अपने उच्‍च पदस्‍थ अफसरों और विभागों को दे रहे हैं। वहीं, फेडरेशन के पदाधिकारी प्रदेशभर में संपर्क अभियान चल रहा है। शासकीय कार्यालयों में जाकर कर्मचारियों- अधिकारियों ने समर्थन मांग रहे हैं। फेडरेशन के नेताओं के अनुसार हड़ताल के आह्वान को व्‍यापक समर्थन मिल रहा है।

बता दें कि फेडरेशन ने मोदी की गारंटी में शामिल डीए सहित अन्‍य मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन कर रहा है। आंदोलन की अगली कड़ी में फेडरेशन ने 27 सितंबर को एक दिवसीय हड़ताल की घोषणा कर रखी है। फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने बताया कि चूंकि मांगें पूरी करने के संबंध में सरकार की तरफ से अब तक कोई सकारात्‍मक उत्‍तर नहीं मिला है, इसलिए 27 सितंबर को एक दिवसीय हड़ताल होना तय है।

संयोजक कमल वर्मा प्रांतीय प्रवक्ता चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि फेडरेशन ने कर्मचारी मांगो को लेकर चार स्तरीय आंदोलन किए जाने की घोषणा की है। तीन चरण के आंदोलन के बाद भी राज्य सरकार ने कर्मचारियों के जायज मांगो को पूरा नहीं किया है। इसकी वजह से फेडरेशन से जुड़े संगठनों के लाखों कर्मचारी एक दिवसीय टोकन स्ट्राइक ( हड़ताल ) में शामिल होंगे, उसके बाद भी मांगे पूरी नहीं होने पर कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के लिए बाध्य होंगेl

फेडरेशन के प्रदेश प्रवक्ता चंद्रशेखर तिवारी ने आगे बताया कि भाजपा घोषणा पत्र अनुसार प्रदेश के कर्मचारियों को केंद्र के समान देय दिनांक से महंगाई भत्ता दिए जाने, जुलाई 2019 से लंबित महंगाई भत्तों के एरियर्स राशि दिए जाने, चार स्तरीय वेतनमान दिये जाने, केन्द्र के समान गृह भाड़ा भत्ता दिया जाए , अर्जित अवकाश नगदीकरण 240 दिन के स्थान पर 300 दिन दिए जाने की मांग शामिल हैl

Tags:    

Similar News